Home » खेल » Virat Kohli and weightlifter Mirabai Chanu have been recommended for Rajiv Gandhi Khel Ratna award
 

राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड: विराट कोहली को वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के साथ मिलेगा प्रतिष्ठित पुरस्कार- सूत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 16:12 IST

खेल रत्न अर्जुन अवॉर्ड कमेटी के सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का नाम राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार की सिफारिश के लिए लिया गया है. खबरों की मानें तो 2016 में भी कोहली के नाम चर्चा हुई थी लेकिन उन्हें तब चुना नहीं गया था, कोहली से पहले इस अवॉर्ड को दो क्रिकेट खिलाड़ी ले चुके हैं, जिसमें सचिन तेंदुलकर (1997) और महेंद्र सिंह धोनी (2007) हैं.

यह अवॉर्ड खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर मिलता है, मीराबाई चानू का नाम इसलिए सिफारिश के लिए भेजा है उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया. वह चोट के कारण चलते वह एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाई थी. साल 2017 में इस अवॉर्ड से सरदार सिंह को नवाजा गया था.

यह अवॉर्ड खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर मिलता है, मीराबाई चानू का नाम इसलिए सिफारिश के लिए भेजा है उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया. वह चोट के कारण चलते वह एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाई थी. साल 2017 में इस अवॉर्ड से हॉकी प्लेयर सरदार सिंह को नवाजा गया था, सबसे पहले इस अवॉर्ड से साल 1991 चेस प्लेयर विश्वनाथन आनंद को नवाजा गया था.

खबरों की मानें तो इस पुरस्कार के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के नाम पर भी चर्चा की गयी थी. वहीं, कोहली के नाम की सिफारिश साल 2016 में की गई थी, बता दें कि इस समय कोहली फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज हैं और शानदार फार्म में चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अब जम्मू-कश्मीर की वादियों से भी निकलेगी IPL की टीम- सत्यपाल मलिक

First published: 17 September 2018, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी