Home » खेल » Virat Kohli hikes endorsement fee to Rs 5 crore/day, highest among Indian celebrities
 

कमार्इ के मामले में कोहली ने बनाया विराट रिकॅार्ड, फिल्म स्टार्स को भी पीछे छोड़ा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2017, 15:08 IST
Virat kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विज्ञापनों के लिए अपनी फीस बढ़ा दी है. 28 वर्षीय कोहली अब विज्ञापनों के लिए प्रतिदिन 5 करोड़ की फीस वसूल करेंगे. इसके साथ ही वो सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाले भारतीय सिलेब्रिटी बन जाएंगे. कोहली करीब 18 ब्रांड्स के लिए प्रचार करते हैं.

आपको बता दें कि भारत में इस समय कोई भी फिल्मी सितारे या क्रिकेट स्टार इतनी फीस नहीं लेते हैं. इसके साथ ही वह इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टार्स की लीग में शामिल हो गए हैं.

पिछले साल तक कोहली की एक दिन की फीस 2.5-3.5 करोड़ रुपए की थी. कोहली ने अपनी फीस कोला मेकर पेप्सिको के साथ अपने करार के रिन्यू होने से ठीक पहले बढ़ाई है. इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक इस करार के बारे में कोहली के सूत्रों ने कहा है कि फिलहाल उन्होंने तय नहीं किया है कि वह इसके साइड इफेक्ट की आशंकाओं के चलते इस करार को आगे बढ़ाएं या नहीं. कोहली का काम देखने वाली एजेंसी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट ने उनकी फीस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. हालांकि उन्होंने कहा है कि उनकी कोशिश रहेगी कि कोहली पेप्सी से जुड़े रहें.

पिछले महीने ही कोहली ने जर्मनी के एक स्पोर्ट्सब्रांड के साथ 8 सालों के लिए 110 करोड़ रुपये का करार किया था. जानकार बता रहे हैं कि कोहली की फीस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धौनी की सबसे ज्यादा फीस से कहीं अधिक होने के साथ ही रणबीर कपूर और रणबीर सिंह जैसे बॉलीवुड सितारों से भी बहुत ज्यादा है.

First published: 31 March 2017, 15:07 IST
 
अगली कहानी