Home » खेल » Virat Kohli-led Team India reaches West Indies ahead of Test series
 

कोहली की अगुवाई में टेस्ट सीरीज खेलने टीम इंडिया पहुंची वेस्टइंडीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 17:17 IST
(ट्विटर)

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए गुरुवार (7 जुलाई) को सेंट किट्स पहुंची. सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई से एंटीगुआ में खेला जाएगा.

टीम के नए मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीम का फोटोग्राफ पोस्ट करके लिखा है, ‘सेंट कीट्स पहुंच गए हैं. लंबी उड़ान. दौरा शुरू.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने भी भारतीय टीम के सेंट कीट्स पहुंचने के फोटो शेयर किया. डब्ल्यूआईसीबी ने ट्वीट किया है, "विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम एंटीगा, जमैका, सेंट लूसिया और त्रिनिदाद में होने वाले चार टेस्ट मैचों की तैयारियों के लिए सेंट किट्स पहुंची."

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी हैं. जिसका पहला मैच 21 जुलाई से एंटीगुआ में शुरू होगा. यह कुंबले का टीम के मुख्य कोच के रूप में पहला मैच होगा, जबकि कोहली का टेस्ट कप्तान के रूप में पहला कैरेबियाई दौरा है.

टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ नौ और दस जुलाई तथा 14 से 16 जुलाई के बीच दो अभ्यास मैच भी खेलेगी.

टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटीगुआ में 21 से 25 जुलाई के बीच खेला जाएगा जिसके बाद दूसरा टेस्ट 30 जुलाई से तीन अगस्त के बीच किंगस्टन, तीसरा टेस्ट नौ से 13 अगस्त के बीच ग्रास आइलेट और चौथा टेस्ट 18 से 22 अगस्त के बीच त्रिनिदाद में होगा.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, स्टुअर्ट बिन्नी.

First published: 7 July 2016, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी