Home » खेल » Virat Kohli wants Team India pacers to skip IPL, rest for World Cup
 

मीटिंग में कोहली का विवादित सुझाव- वर्ल्डकप जीतना है तो इन तेज गेंदबाजों को करें IPL से बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2018, 10:29 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सीओए की मीटिंग में एक ऐसा सुझाव दिया है जिससे आने वाले समय में विवाद हो सकता है. कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि भारत के मुख्य तेज गेंदबाजों को आईपीएल में नहीं खेलना चाहिए. विराट कोहली का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों को अगर वर्ल्डकप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उन्हें आईपीएल में विश्राम देना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति (सीओए) के साथ एक बैठक में कोहली ने सुझाव दिया कि अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए जसप्रित बुमरा, भुवनेश्वर कुमार जैसे अन्य गेंदबाजों को टी-20 टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनना चाहिए.

हालंकि कोहली के इस अनुरोध पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. अगले साल विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा, जबकि आईपीएल अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू होकर मई के तीसरे सप्ताह तक चलने की संभावना है. टीम इंडिया का सुझाव यह था कि बीसीसीआई को उन खिलाड़ियों की क्षतिपूर्ति करनी चाहिए जो विश्व टूर्नामेंट के लिए आईपीएल से चूक जाएंगे. इंग्लैंड और भारत के दौरे में भारत के खराब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए CoA के सदस्यों विनोद राय और डायना एडुलजी द्वारा आयोजित बैठक के दौरान तेज गेंदबाजों पर चर्चा हुई. इसमें कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री और चयनकर्ता एम एस के प्रसाद उपस्थित थे.

 

हालांकि कोहली का यह अनुरोध विवाद का कारण बन सकता है क्योंकि कई खिलाडियों का आईपीएल टीमों से करोड़ों के कॉन्ट्रैक्ट हैं. जब अख़बार इंडियन एक्सप्रेस ने सीओए के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन से परामर्श किया कि क्या ऐसा निर्णय लिया जा सकता है, उन्होंने कहा फ़्रैंचाइजी को इस तरह के किसी भी कदम के बारे में सूचित किया जाना चाहिए. अगर कोहली के इस सुझाव को माना जाता है तो मुंबई इंडियंस आईपीएल टीम इसका सबसे ज्यादा नुक्सान होगा क्योंकि टीम के दो महत्वपूर्ण गेंदबाज बुमरा और हार्डिक पांड्या आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.


रिपोर्ट के अनुसार कोहली, शर्मा और रहाणे ने बल्लेबाजों को आराम करने का कोई अनुरोध नहीं किया है. कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगुआई करते हैं, शर्मा मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हैं जबकि रहाणे पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी केवल 30 अप्रैल तक ही खेलेंगे क्योंकि उनका बोर्ड उन्हें विश्व कप के प्रारंभिक शिविरों के लिए बुलाएंगे.

First published: 8 November 2018, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी