Home » खेल » Virbhadra Singh: No India-Pakistan Match In Himachal Pradesh
 

हिमाचल में भारत-पाक क्रिकेट मैच रोकने पर भाजपा-कांग्रेस एकमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और बीजेपी सांसद शांता कुमार ने धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का विरोध किया है. टी-20 वर्ल्ड कप कार्यक्रम के अनुसार धर्मशाला में यह मैच 19 मार्च को आयोजित होना है.

राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कहना है, ‘हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हिमाचल के जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए. खासकर धर्मशाला में तो बिल्कुल नहीं.'

indopak.jpg

उन्होंने कहा कि देश के किसी दूसरे राज्य में ये मैच होने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. अगर मैच धर्मशाला में होता है तो ये प्रदेश के लोगों की इच्छा के खिलाफ होगा.

वहीं बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इसका आयोजन नहीं कराने की मांग की है.

इसके अलावा पठानकोट और पांपोर चरमपंथी हमले में मारे गए भारतीय सैनिकों के परिजनों ने पाकिस्तान के साथ मैच के आयोजन पर कड़ा ऐतराज जताया है.

दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश कार्यसमिति ने कहा है कि धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं होने दिया जाएगा और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

इस मसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि विश्व टी20 में पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारत सरकार दोनों की जिम्मेदारी है.

बीजेपी सांसद और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के मुताबिक, 'टी20 वर्ल्ड कप के मैच एक साल पहले ही तय हो गए थे. अब इस पर फैसला सरकार को करना है. बोर्ड 2 मार्च तक इस मामले पर कुछ नहीं कह सकता.'

First published: 1 March 2016, 6:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी