Home » खेल » Wales in 'incredible position' after Belgium win
 

यूरो कप: बेल्जियम को हराकर 58 साल बाद वेल्स ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 11:22 IST
(गेटी)

यूरो कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शनिवार को वेल्स ने फीफा फुटबॉल रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज बेल्जियम को 3-1 से हरा दिया है. सेमीफाइनल में वेल्स का मुकाबला पुर्तगाल से होगा.

1958 के बाद यह पहला मौका है, जब वेल्स की टीम को किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत मिली है. आखिरी बार 1958 के विश्व कप में उसे ब्राजील के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

मैच का पहला गोल 30वें मिनट में बेल्जियम ने राजा नाइगोलन ने किया. हालांकि, बेल्जियम की बढ़त ज्यादा देर नहीं टिक पाई. एक मिनट के बाद ही वेल्स के खिलाड़ी एश्ले विलियम्स ने शानदार गोल दागकर वेल्स को 1-1 की बराबरी दिला दी.

इसके बाद दूसरे हाफ में वेल्स के स्ट्राइकर और मैन ऑफ द मैच रॉब्सन कानू ने 55वें मिनट में गोल दागा और वेल्स की बढ़त 2-1 कर दी. बेल्जियम लगातार कोशिशों के बावजूद गोल दागने में असफल रहा.

मैच खत्म होने से पहले 86वें मिनट में क्रिस गुंटर के क्रॉस पर सेम वोक्स ने जबर्दस्त हेडर के जरिए गोल दागते हुए वेल्स को 3-1 की बढ़त दिलाकर उसकी जीत पक्की कर दी.

वर्ल्ड रैंकिंग में वेल्स 26वें नंबर पर है. 6 जुलाई को वेल्स का मुकाबला छठे नंबर पर काबिज पुर्तगाल से होगा. वेल्स को क्रिस्टियानो रोनाल्डो की चुनौती को पार पाना होगा.

First published: 2 July 2016, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी