Home » खेल » West Indies Fast Bowler Jerome Taylor Retires From Test Cricket
 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को झटका, तेज गेंदबाज टेलर का संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 14:08 IST
(ईएसपीएन)

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेरोम टेलर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. हालांकि वह वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलना अभी जारी रखेंगे. सोमवार को वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्लूसीआईबी) ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम के चयन के दौरान टेलर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि की.

वेस्टइंडीज के लिये 46 टेस्ट में 130 विकेट ले चुके टेलर ने अपने फैसले के बारे में बोर्ड को पहले ही सूचित कर दिया था, लिहाजा भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये टीम में उनका चयन नहीं किया गया. जेरोम टेलर ने इस साल की शुरुआत में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

टेलर ने 2003 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. टेलर ने वेस्टइंडीज के लिए 13 साल के करियर में 46 टेस्ट खेले और 130 विकेट झटके.भारत के खिलाफ वर्ष 2006 में 95 रन पर नौ विकेट उनका टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. साल 2015 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 47 रन पर छह विकेट लिए थे, जो टेस्ट मैच की एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

उन्होंने चार बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. निचले क्रम में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेलर ने वर्ष 2008 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी में 106 रन बनाये थे जो टेस्ट की एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

जमैका के तेज गेंदबाज टेलर इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियन्स और पुणे वारियर्स की ओर से खेल चुके हैं. हालांकि कैरेबियाई खिलाड़ी का करियर चोटों से प्रभावित रहा और वह साल 2009 से 2014 के बीच कोई टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

वेस्टइंडीज के 2015-16 के ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेलर तीन टेस्टों में महज दो विकेट ले सके थे और उसके बाद उन्होंने सीमित ओवर फॉरमैट पर ही ध्यान देने पर विचार करते हुए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया.

First published: 13 July 2016, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी