Home » खेल » When Sourav Ganguly escaped with her neighbour friend Dona and his controversial love story revealed
 

जब अपनी पड़ोसन को लेकर भाग गए थे क्रिकेट के दादा, फिर मच गया था हंगामा और..

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 14:10 IST
Sourav Ganguly

भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को आप सभी जानते होंगे. सौरव ने मैदान पर अपने बल्ले से खूब चौंके-छक्के जड़े हैं और सभी के दिलों में अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है. सौरव गांगुली ने 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था और वहां से लौटने के बाद क्रिकेटर के साथ ऐसा विवाद हुआ जो कि पूरे देश में आग की तरह फैला था. उस वक्त सौरव गांगुली अपनी बचपन की दोस्त डोना के साथ घर छोड़कर भाग गए थे. इस बात का पता उनके घर में जब चला था तो बहुत हंगामा हुआ था और मीडिया में भी ये खबर लीक हो गई थी.

 

बता दें कि सौरव गांगुली अपनी बचपन की दोस्त डोना के साथ घर छोड़कर भाग गए थे और उसके बाद उन्होंने डोना से शादी कर ली थी. सौरव और डोना पड़ोसी थी और एक दूसरे को दिल दे बैठे थे लेकिन सौरव गांगुली ये बात जानते थे कि डोना से शादी करने के लिए उनके परिवार वाले कभी राज़ी नहीं होंगे. इसी वजह से डोना को लेकर सौरव गांगुली ने घर छोड़कर भागने का रास्ता चुना. दरअसल, पहले दोनों के परिवारवाले बिजनेस पार्टनर थे लेकिन बिजनेस में घाटा होने के बाद दोनों के रिश्तों में खट्टास आ गई.

 

जब सौरव गांगुली अपने घर से भाग रहे थे तो उन्होंने बंगाल में बैठे अपने दोस्त मॉलोय मुखर्जी से बात की और उन्हे अपना पूरा प्लान बताया. सौरव ने मॉलोय से कहा था कि वो कोर्ट में शादी करने वाले है और ये सुनकर उनका दोस्त चौंक गया था. तो वहीं ये बात मीडिया में भी लीक हो गई थी और सौरव ने अपने इस तत्काल बनाए गए प्लान को रद्द कर दिया लेकिन बाद में डोना से शादी कर ली थी.

 

जब परिवारवालों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि किसी गैर ब्राह्मण लड़की से वो अपने बेटे की शादी नहीं होने देंगे. फिलहाल,शादी तो हो चुकी थी और अब कुछ नहीं हो सकता था. फिर कुछ दिनों बाद नाराज होने के बाद दोनों परिवारों ने इस शादी को कबूल कर लिया था और एक वेडिंग सेरेमनी का भी आयोजन किया था जो कि 21 फरवरी 1997 को रखा गया था. डोना ने एक बार सौरव को लेकर कहा था-सौरव आज भी उनके लिए पड़ोसी है,बेस्ट फ्रेंड हैं जिसने उन्हें प्यार हो गया था. डोना कहती हैं कि उन्हें एक क्रिकेटर से नहीं बल्कि एक इंसान से प्यार हुआ था. सौरव और डोना की एक बेटी सना गांगुली भी है.

कपिल देव, गावस्कर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के धमाकेदार प्रदर्शन ने जिताया था भारत को पहला वर्ल्ड कप

First published: 13 February 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी