Home » खेल » Wimbledon 2016: Serena, Venus move towards all-Williams final
 

विंबलडन: 10वीं बार सेमीफाइनल में सेरेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2016, 16:15 IST

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने मंगलवार को दसवीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है.

छह बार विंबडलन का खिताब जीत चुकीं सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में 21वीं वरीय रूस की एनस्तासिया पावल्युनचेवकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी. सेरेना की ग्रैंड स्लैम मैचों में यह 302वीं जीत है.

सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने भी साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वीनस का विंबलडन में यह नौवां सेमीफाइनल होगा. सेमीफाइनल में वीनस का मुकाबला जर्मनी की ऐंजेलिक कर्बर से होगा.

वहीं सेरेना को अब सेमीफाइनल में 50वीं वरीय रूस की एलेना वेसनिना से भिड़ना होगा. 21 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं सेरेना को इस साल अपने पहले ग्रैंड स्लैम का इंतजार है. इस साल फ्रेंच ओपन में उन्हें स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा ने फाइनल में हराया था.

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी वह अपना खिताब नहीं बचा पाईं थी और जर्मनी की ऐंजेलिक कर्बर के हाथों खिताबी मुकाबला गंवा बैठीं.

दोनों विलियम्स बहनें यदि अपना-अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीतती हैं, तो दोनों विंबलडन के फाइनल में वे पांचवीं बार आमने-सामने होंगी.

वीनस 2009 में आखिरी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और वह ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में उनका आखिरी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था. उसके बाद से वीनस एक भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाई हैं.

First published: 6 July 2016, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी