Home » खेल » Women Hockey: Asia Cup 2017: Team India qualifies for Semi-Final after defeating kazakhstan
 

गुरजीत की हैट्रिक से टीम इंडिया महिला हॉकी एशिया कप के सेमीफाइनल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 19:32 IST
फाइल फोटो

कुछ दिन पहले पुरुष हॉकी टीम द्वारा तीसरी बार एशिया कप जीतने के बाद अब हॉकी को लेकर एक और अच्छी खबर आ रही है. भारतीय महिला हॉकी ने जापान में खेले जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट 2017 के क्वॉर्टर फाइनल में कजाखस्तान को 7-1 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में स्थान पा लिया है.

बृहस्पतिवार को गुरजीत कौर की शानदार हैट्रिक के बाद टीम इंडिया ने 7-1 के भारी अंतर से कजाखस्तान को करारी शिकस्त दी. जापान के काकामिघारा कवास्की स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए गुरजीत के अलावा दीप ग्रेस एक्का और नवनीत कौर ने दो-दो गोल किए.

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया और इस कारण वह पूल-ए में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर है.

मैच की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में वीरा दोमाशनेवा ने फील्ड गोल कर कजाखस्तान का खाता खोला. हालांकि, इसके बाद टीम को इस मैच में दूसरा गोल करने का मौका नहीं मिला.

इसके बाद 22 वर्षीया गुरजीत ने चौथे मिनट में गोल कर भारत का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दीप ने दूसरे क्वॉर्टर में 16वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को गोल में तब्दील करते हुए टीम को 2-1 से बढ़त दी.

इसके बाद नवनीत ने 22वें और 27वें मिनट में दो गोल दाग कर भारतीय टीम को 4-1 से मजबूती दी. तीसरे क्वॉर्टर में दीप (41वें मिनट) ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 5-1 किया.

गुरजीत ने यहां पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 42वें और 56वें मिनट में गोल कर न सिर्फ अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि भारतीय टीम को कजाखस्तान पर 7-1 से जीत दिलाई.

First published: 2 November 2017, 19:32 IST
 
अगली कहानी