Home » खेल » Women World T-20 made news record as wife-husband female cricketer played match together
 

महिला T-20 वर्ल्ड कप में साथ बैटिंग करने उतरीं 'पति-पत्नी' और दूसरी टीम के छुड़ा दिए छक्के

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 13:57 IST

महिला T-20 का वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरू हो चुका है. इस बार के महिला विश्व कप में एक साथ नया इतिहास रचा गया. साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने पहले मैच में श्री लंका टीम को 7 विकेट से करारी हार दी. लेकिन इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि इस बार साउथ अफ्रीका टीम की एक जोड़ी जो कि रियाल लाइफ में पति- पत्नी हैं, उन्होंने एक साथ मैदान में उतर कर मैच खेला. साउथ अफ्रीका टीम की कप्तान डेन वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप की जोड़ी ने एक साथ बैटिंग की. दिलचस्प बात ये है कि ये दोनों महिला खिलाड़ी रियल लाइफ में पति-पत्नी हैं. इस जोड़ी ने न केवल अपनी टीम को संकट से उबारा, बल्कि साउथ अफ्रीका को मिली 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका भी निभाई.

श्री लंकाई टीम ने पहले बेटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 99 रन बनाए थे. जवाब में साउथ अफ्रीकी पारी की शुरुआत भी काफी खराब रही. उसके दो विकेट सिर्फ 6 रन के टीम स्कोर पर गिर गए. इसके बाद कप्तान डेन वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप ने मोर्चा संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 67 रन बनाए.


 

उन्होंने इस मैच में 4 चौके और 1 छक्का की मदद से 38 रनों की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद मैदान पर टीम की कमान संभाली उनकी लाइफ पार्टनर और कप्तान वैन ने. वैन ने प्रीज के साथ मिलकर 29 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी.

बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड
गौरतलब है कि इस जोड़े ने इसी साल जुलाई में शादी करके सभी को हैरान कर दिया था. क्रिकेट के इतिहास की ये पहली महिला शादीशुदा कपल है, जिसने किसी आईसीसी टूर्नमेंट में एक साथ बल्लेबाजी की. इतना ही नहीं यह महिला क्रिकेट की पहली ऐसी जोड़ी भी है, जिसने शादी की है और शादी के बाद एक ही टीम से खेलते भी हैं.

First published: 15 November 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी