Home » खेल » World Boxing Championships: India's Sonia Lather wins silver
 

विश्व महिला बॉक्सिंग में भारत की सोनिया को सिल्वर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पत्रिका)

एआईबीए महिला विश्व चैम्पियनशिप में भारत की स्टार महिला मुक्केबाज सोनिया लाठेर 57 किलोग्राम वर्ग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी नहीं रख पाईं. शुक्रवार को खेले गए विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में सोनिया इटली की शीर्ष वरीय एलिसिया मेसियानो से कड़े मुकाबले में 1-2 से हार गईं, जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

सोनिया ने सेमीफाइनल में कजाखस्तान की आइझान खोजाबेकोवा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देते हुये खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी. हरियाणा की 24 वर्षीय सोनिया आत्मविश्वास से भरी थीं, वह अपने दमदार मुक्कों से शुरुआती दौर में मेसियानो को पछाड़ने में सफल रही. लेकिन पिछले चरण में कांस्य पदक जीतने वाली मेसियानो ने संयम रखा और अगले तीन राउंड में बेहतर जवाबी हमले किये.

लिहाजा भारतीय खिलाड़ी को मेसियानो के करीब से जड़े मुक्के जडने की रणनीति से बचने में मुश्किल महसूस होने लगी. सोनिया जिस वर्ग में खेलती हैं, वह ओलंपिक का हिस्सा नहीं है. ओलंपिक में सिर्फ 51 किलोग्राम, 60 किलोग्राम, और 75 किलोग्राम वर्ग में ही मुकाबले खेले जाते हैं.

इस चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों में सोनिया के अलावा और कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सका. इससे पहले टूर्नामेंट में भारतीय मुक्केबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और इस बार पदक जीतने की सबसे बड़ी उम्मीद मानी जा रही मैरीकाम और सरिता देवी 51 किग्रा और 60 किग्रा वर्ग में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थीं.

First published: 28 May 2016, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी