Home » खेल » world champion Nico Rosberg retires from Formula 1
 

F1 को अलविदा कहते हुए वर्ल्ड चैंपियन निको रोसबर्ग का संदेश- 'मैं पहाड़ की चोटी पर हूं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(एएनआई)

निको रोसबर्ग ने साल 2016 का फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद 2 दिसंबर को अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर दी. रोसबर्ग के इस फैसले ने सबको इसलिए भी चौंका दिया है, क्योंकि उन्होंने अपना पहला विश्व खिताब महज पांच दिन पहले ही जीता था.

मर्सिडीज के ड्राइवर निको रोसबर्ग ने पिछले हफ्ते तीन बार के चैंपियन लुइस हैमिल्टन को पछाड़कर फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीता था.

रोसबर्ग ने फेडरेशन इंटरनेशनल दे ऑटोमोबाइल (एफआईए) के संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की, जहां वह विश्व विजेता ट्रॉफी लेने पहुंचे थे. इसके बाद रोसबर्ग ने फेसबुक पर एक लम्बा विदाई संदेश लिखा.

10 साल के करियर का समापन

रोसबर्ग ने कहा, "मैंने यहां अपना फॉर्मूला-1 करियर समाप्त करने का फैसला किया है. मैंने सोमवार से ही इस पर विचार करना शुरू कर दिया था. इसमें मैंने थोड़ा समय लिया, लेकिन अंतिम फैसले पर पहुंच गया. कहानी खत्म हुई. अगला कदम एक पिता और पति की भूमिका निभाना है और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं."

31 वर्षीय जर्मन ड्राइवर निको रोसबर्ग एलेन प्रोस्ट (1993) के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मौजूदा चैंपियन रहते हुए संन्यास लिया. निको रोसबर्ग ने साल 2006 में फॉर्मूला-1 में डेब्यू किया था और साल 2010 में मर्सिडीज के साथ जुड़े थे. 

First published: 3 December 2016, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी