Home » खेल » World Cup 2019: If Match abandoned due to rain then this team will get World Cup
 

World Cup 2019: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो इस टीम को मिलेगा विश्व कप का खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 20:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों आमने सामने है. इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहुंची है वहीं न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हराया था. दोनों टीमें आज तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीती है. ऐसे में दोनों इस अहम मुकाबले में अपनी जी जान लगा देंगी.

विश्व कप का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा. विश्व कप के 12वें संस्करण में कई मुकाबले लॉर्ड्स के मैदान पर हुए है और सभी मुकाबलों में बड़े स्कोर बने हैं. ऐसे में इस मुकाबले में भी बड़े स्कोर बनेगा, क्रिकेट दिग्गजों को ऐसी उम्मीद है.

वहीं इस विश्व कप के कई मुकाबले बारिश की भेंट चुके है. भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था जिसके कारण मैच रिजर्व डे पर रखा गया. ऐेसे में अगर फाइनल के मैच में बारिश हो जाए तो यह कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

 

वहीं रविवार को दोनों के बीच फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा. इस दिन बारिश का अनुमान लगाया गया है, ऐसे में अगर इस दिन बारिश होती है तो मुकाबला रिजर्व डे को कराया जाएगा. अगर इसके बाद भी मुकाबला नहीं होता है तो कोशिश की जाएगी कि मैच का नजीता सुपर ओवर से निकले.

वहीं अगर मैच टाई भी हुआ तो भी मुकाबला सुपर ओवर से निकलेगा. लेकिन अगर बारिश दोनों दी दिन बारिश होती है यानि 14 और 15 जुलाई तो ऐसे में दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया.

विश्व कप के इतिहास में आज तक नहीं हुआ जब किन्ही दो टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया हो. हालांकि साल 2002 में हुए चैंपियंस ट्राफी में भारत और श्रीलंका को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया था.

World Cup 2019: विश्व कप फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने भारतीय फैंस से की ख़ास अपील 

First published: 13 July 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी