Home » खेल » World cup 2019 kagiso rabada has broken the bat of shikhar dhawan during india vs south africa match
 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने फेंकी ऐसी यॉर्कर कि टूट गया शिखर धवन का बल्ला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 9:11 IST

ईद के दिन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर World Cup 2019 के पहले मैच में शानदार जीत हासिल की है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम बेहद कमजोर नजर आयी लेकिन मैच के दौरान रबादा ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया. 

रबादा ने अपनी गति से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया, उनकी एक यॉर्कर पर  शिखर धवन बल्ला टूट गया. बल्ला टूटने के बाद शिखर धवन ने बल्ला बदला, लेकिन कुछ देर बाद ही वे आउट हो गए. शिखर धवन के आउट होने से भारत को पहला झटका लगा.


साउथ अफ्रीका ने भारत को 228 रन का टारगेट दिया था. भारत की ओर से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. इसी पारी का चौथा ओवर साउथ अफ्रीका की ओर से उनके सबसे ज्यादा भरोसेमंद गेंदबाज कगिसो रबादा ने की. कगिसो ने इस पारी के आखिरी गेंद को 146 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से फेंका. गेंद लगभग यॉर्कर लेंथ पर थी लेकिन गेंद सीधे शिखर धवन के बल्ले के निचले छोर पर जाकर लगी. गेंद की तेज रफ्तार के कारण बैट के परखच्चे उड़ गए.

इस पारी में शिखर धवन ने बॉल को ऑन साइड में खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल की तेज गति लोअर फुलटॉस थी. ऐसे में शिखर धवन का बल्ला तेज चलाना उनके लिए भारी पड़ गया. तेज रफ्तार बॉल सीधे उनके बल्ले के नीचे के दाएं भाग में जाकर लगी, जहां बल्ले का सिरा बहुत पतला और हलका होता है. इसी कारण बल्ला गेंद की 91MPH बल्ला सह नहीं पाया और टूट गया.

बल्ला टूटने के बाद शिखर धवन का बल्ला बदला गया, लेकिन वे 12 गेंदों में 8 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर कैच आउट हो गए. इस तरहा शिखर धवन का ICC Word Cup 2019 में शुरुआत काफी खराब हुई. 

World Cup 2019: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का लड़कियों के साथ इस फोटो ने मचा दिया है बवाल

First published: 6 June 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी