Home » खेल » World Cup 2019: Martin Guptill dismissed by Bumrah, NZ are 27/1 in 10 overs. #CWC19
 

IND vs NZ: जल्दी देखिए स्कोर, भारतीय गेंंदबाजों के सामने एक-एक रन के लिए तरस रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 16:11 IST

#CWC19 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हैं. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि न्यूजीलैंड का यह फैसला कुछ हद तक गलत साबित हुआ है. 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के आगे कीवी बल्लेबाज पानी मांगते नजर आ रहे हैं. दोनों ने बेहतरीन तेज गेंदबाजी से शुरुआत की और उनकी बलखाती गेंदों के आगे न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर शुरू से ही सहमे दिखे.

भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर मेडन डाला. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भी पहला ओवर मेडन डाला. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का न्यूजीलैंड के ओपनर्स में इतना भय था कि पहला रन बनाने के लिए उन्हें 17 गेंदों का इंतजार करना पड़ा. टीम इंडिया के दोनों ओपनर गेंदबाजों ने पहली 17 गेंदों पर एक भी रन नहीं दिए.

इसके बाद टीम इंडिया के चौथे और बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में ही भारत को पहली सफलता दिलाई. जब उनकी बाउंस लेती गेंद ओपनर मार्टिग गुप्टिल के बल्ले का किनारा छूती हुई स्लिप में खड़े कप्तान विराट कोहली के हाथों में समा गई. कोहली ने एक बेहतरीन कैच लपका.

जब पहला विकेट गिरा तब न्यूजीलैंड के स्कोरबोर्ड पर मात्र एक रन ही टंगा था, जबकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने 3.4 ओवर बल्लेबाजी कर ली थी. फिलहाल न्यूजीलैंड ने खबर लिखे जाने तक 14 ओवर में 1 विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फॉर्ग्युसन, जिम्मी नीशम, मैट हेनरी और मिशेल सेंटनेर.

First published: 9 July 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी