Home » खेल » World Cup 2019: Media Reports Claim MS Dhoni might take retirement after World Cup
 

World Cup 2019: विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते है धोनी !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2019, 18:20 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेल रहे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी इस विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. पीटीआई की माने तो धोनी इस विश्व कप का आखिरी मैच खेलकर संन्यास ले सकते है.

भारत विश्व कप के 12वें संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और लीग का आखिरी मुकाबला वो श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. धोनी इस मुकाबले में संन्यास नहीं लेने वाले है. बीसीसीआई सूत्रों ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल का मुकाबला जीत जाती है तो वो 14 जुलाई को लार्ड्स के मैदान पर फाइनल खेलेगी. खबर है कि इस मुकाबले के बाद ही धोनी संन्यास ले लेंगे.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'आप महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ नहीं कह सकते. लेकिन इस बात की उम्मीद कम ही है कि विश्वकप के बाद वो खेलना जारी रखेंगे. पहले जिस तरह उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला अचानक ही लिया था, वैसे ही ये फ़ैसला भी ले सकते हैं. उनके फ़ैसले का अनुमान लगाना मुश्किल है.’

वैसे धोनी के बारे में कुछ भी कह पाना काफी मुश्किल है. धोनी ने अचानक से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच टेस्ट सीरिज़ में ही टेस्ट करियर से संन्यास का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने सभी को चौंकाते हुए फैसला लिया था कि वो वनडे और टी20 क्रिकेट के फार्मेट से कप्तान के तौर पर अपनी सेवाएं नहीं देना चाहते.

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साल 2017 में चैंपियन ट्रॉफी के दौरान ही साफ किया था धोनी 2019 विश्व कप के बाद नहीं खेलेंगे. वहीं भारतीय टीम को अगले साल टी20 विश्व कप खेलना है, लेकिन उससे पहले ही इसी साल में अक्टूबर महीने में ही मौजूदा चयन समिति का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, ऐसे में नई चयन समिति के पास ज्यादा वक्त नहीं होगा.

अगर धोनी इस विश्व कप के बाद संन्यास लेना चाहते है तो विराट कोहली के अगुवाई वाली टीम चाहेगी कि जिस तरह साल 2011 में सचिन को विश्व कप जीता कर विदाई दी गई थी ठीक उसी तरह धोनी की भी विदाई हो.

World Cup 2019: अंबाती रायडू ने किया संयास का ऐलान, लोग बोले- 3D ट्वीट की चुकाई कीमत

First published: 3 July 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी