Home » खेल » World Cup 2019: Nine maidens by Bumrah is the most by a bowler in WC 2019
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया खास मुकाम, बने सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 16:23 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीललैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. हालांकि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने एक रन के स्कोर पर ही समाली बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का विकेट गंवा दिया. मार्टिन गुप्टिल को बुमराह ने पवेलियन की राह दिखाई.

वहीं इस मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास मुकाम हासिल किया. बुमराह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर है जिन्होंने 8 मेडन ओवर फेंके है.

भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड केे बल्लेबाजों पर नकेल कस रखी है. न्यूजीलैंड ने इस अहम मुकाबले में पहले पावर प्ले में महज 27 रन बनाए साथ ही उन्होंने एक विकेट भी गंवा दिया. यह इस विश्व कप में पहले पावर प्ले में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है.

इस विश्व कप में बुमराह ने अभी तक कुल 9 मेडन ओवर फेंके है. विश्व कप के 12वेें संस्करण में कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया है. वहीं किसी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में इंग्लैंड के बॉब विलिस सबसे आगे है. बॉब विलिस ने साल 1983 के विश्व कप में 7 मैचों में कुल 19 मेडन ओवर फेंके थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ ने साल 2003 के विश्व कप में 11 मैचों में 18 ओवर फेंके थे. 

World Cup 2019: मैच की पहली ही गेंद पर भारत से हुई बड़ी गलती, हाथ से गया रिव्यू

First published: 9 July 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी