Home » खेल » #WorldT20Final: West Indies beat England
 

#वर्ल्डकप: इंग्लैंड को हराकर दूसरी बार विश्वविजेता बना वेस्टइंडीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2016, 8:02 IST

कोलकाता में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज की टीम इस फार्मेट में दूसरी बार विश्वविजेता बनी है.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम ने 19.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

मैच के हीरो रहे कार्लोस ब्रैथवेट और मार्लोन सैमुअल्स. गेंदबाजी में पहले तीन विकेट चटकाने वाले ब्रैथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार चार बॉल पर चार छक्के लगाकर कैरेबियाई टीम को जीत दिलाई. उन्होंने दस गेंदों में एक चौके और चार छक्के की बदौलत नाबाद 34 रनों की पारी खेली.

सलामी बल्लेबाज जॉनसन चॉर्ल्स और क्रिस गेल के आउट होने के बाद दूसरे ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे मार्लोन सैमुअल्स ने नाबाद 85 रनों की पारी खेली. उन्होंने 66 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और दो छक्के लगाए.

ब्रैथवेट और सैमुअल्स ने महज 25 बॉल पर 54 रनों की अहम साझेदारी निभाई. एक समय वेस्टइंडीज के तीन विकेट केवल 11 रन पर गिर गए थे. इसके बाद सैमुअल्स ने चौथे विकेट के लिए ड्वेन ब्रावो (25) के साथ महत्वपूर्ण 77 रनों की साझेदारी निभाई.

2012 के टी-20 विश्व कप के फाइनल श्रीलंका के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाले सैमुअल्स को इस मैच में भी मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने तीन विकेट, जो रूट ने दो जबकि अब्दुल रशीद ने एक विकेट लिया.

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से उसके स्टार बल्लेबाज जोए रूट ने सबसे अधिक 54 रन बनाए जबकि जोस बटलर ने 36 रन जोड़े. आखिरी ओवरों में डेविड विली ने 21 रनों की तेज पारी खेली.

वेस्टइंडीज की ओर से कार्लोस ब्राथवेट ने तीन विकेट लिए जबकि सैमुएल बद्री ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने भी दो सफलता हासिल की.

First published: 4 April 2016, 8:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी