Home » खेल » Twitter users stand for Dangal Girl Zaira Wasim after trolling on role model controversy
 

'दंगल गर्ल' पर गीता फोगाट का ट्वीट- 'ज़ायरा वसीम हमें आप पर नाज़ है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2017, 10:50 IST
(ट्विटर)

आमिर ख़ान की दंगल फिल्म मेें पहलवान गीता फोगाट का किरदार अदा करने वाली जायरा वसीम के समर्थन में खुद गीता फोगाट ने ट्वीट किया है. मूल रूप से जम्मू-कश्मीर की जायरा वसीम को रोल मॉडल बताने पर विवाद खड़ा हो गया था. खासकर कश्मीर में अलगाववादी धड़े की तरफ से उनको ट्रोल किया जा रहा था. 

सोमवार को विवाद उस वक्त गरमा गया, जब जायरा ने खुद फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि उनका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने मुलाकात के बाद जायरा की तारीफ की थी, जिस पर कट्टरपंथी धड़े ने एतराज जताया था. 

पढ़ें: 'दंगल गर्ल' ज़ायरा वसीम को रोल मॉडल बताने पर दंगल, फेसबुक पर लिखा दर्द

वहीं ट्रोल करने के खिलाफ ट्विटर पर जायरा के समर्थन में जस्टिस फॉर ज़ायरा, स्टैंड फॉर ज़ायरा जैसी मुहिम चलाई गई. खुद पहलवान गीता फोगाट ने दंगल गर्ल के समर्थन में ट्वीट किया है. गीता ने ट्वीट किया, "हमें आप पर नाज़ है डियर. परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. मजबूती से खड़ी रहिए." 

जायरा वसीम के माफी मांगने के बाद कई ट्विटर यूजर उनके समर्थन में उतर आए. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष और मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने भी दंगल गर्ल का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, "आप सिर्फ़ रोल मॉडल ही नहीं हमारा गुरूर हैं."

जावेद अख़्तर-तारिक फतह का ट्वीट

तारिक फतह ने भी ज़ायरा के समर्थन में गीतकार जावेद अख़्तर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "इसी वजह से जावेद अख़्तर हम आपको प्यार करते हैं. ज़ायरा वसीम ज़िंदाबाद." 

जावेद अख़्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, "जो अपनी छतों पर खड़े होकर आज़ादी के समर्थन में नारे लगाते हैं, वे दूसरे को रत्ती भर भी आज़ादी नहीं देना चाहते हैं. ग़रीब ज़ायरा वसीम को अपनी कामयाबी के लिए माफ़ी मांगनी पड़ी शर्मनाक!!"

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, "कितनी शर्मनाक बात है कि दंगल की सुपरकिड ज़ायरा वसीम को माफ़ी मांगनी पड़ी. उसने आख़िर क्या ग़लत किया है?"

ट्विटर यूजर मुबस्सिर लतीफी ने लिखा, "ज़ायरा वसीम आपको किसी का एहसानमंद होने की ज़रूरत नहीं है. आपने अपने सच्चे टैलेंट और कड़ी मेहनत से हम सभी को गौरवान्वित किया है. आपको माफ़ी मांगने की कोई जरूरत नहीं है. शाबाश."

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ज़ायरा के समर्थन में ट्वीट किया, "ज़ायरा वसीम आपको चेहरा खोने वाले लोगों से माफी मांगने की जरूरत नहीं है. वे संकीर्ण मानसिकता के कायर हैं. आप सभी युवतियों के लिए एक रोल मॉडल हैं और आपको इस पर गर्व होना चाहिए." 

First published: 17 January 2017, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी