Home » खेल » Wrestler Narsingh Yadav on Dope test issue: I'm innocent. It's a conspiracy.
 

डोप टेस्ट में फेल होने पर बोले नरसिंह, यह मेरे खिलाफ साजिश है

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2016, 7:16 IST

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद रियो ओलंपिक में भारत की ओर से जाने वाले पहलवान नरसिंह यादव ने रविवार को कहा कि वह बेकसूर हैं और यह उनके खिलाफ साजिश का परिणाम है.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पहलवान नरसिंह यादव ने कहा, "यह मेरे खिलाफ साजिश है मैंने कभी भी कोई प्रतिबंधित पदार्थ नहीं लिया है."

वहीं, नरसिंह के समर्थन में आगे आते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी इसे साजिश करार देते हुए कहा कि नरसिंह का बिल्कुल साफ-सुथरा इतिहास रहा है. यह एक षडयंत्र है. यह साजिश का नतीजा है. नरसिंह के खिलाफ साजिश हुई है.

रियो ओलंपिकः पहलवान नरसिंह यादव हुए डोप टेस्ट में फेल

नाडा के डोप टेस्ट में फेल होने के बाद उनके रियो ओलंपिक में जाने की संभावनाएं तकरीबन समाप्त ही हो चुकी हैं. वहीं, सुशील कुमार को पहले से ही नहीं भेजा जा रहा था.

कुश्ती महासंघ के सूत्रों के मुताबिक, "74 किलोग्राम भारवर्ग में प्रतिनिधित्व का फैसला बाद में लिया जाएगा. खिलाड़ियों के नाम भेजने की मियाद खत्म हो चुकी है."

गौरतलब है कि रियो ओलंपिक में 74 किलोग्राम की श्रेणी के लिये नरसिंह यादव के चयन पर विवाद हो गया था, जब ओलंपिक विजेता सुशील कुमाीर ने भी 74 किलोग्राम वर्ग में अपनी दावेदारी ठोंक दी थी.

जिसमें भारतीय कुश्ती संघ ने सुशील कुमार के दावे को नकारते हुए नरसिंह यादव को हरी झंडी दी थी. उसके बाद सुशील कुमार अपने और नरसिंह यादव के बीच रियो जाने को लेकर ट्रायल की बात करने लगे.

First published: 25 July 2016, 7:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी