Home » खेल » Yuvraj finally taken 2 years old revenge
 

और युवराज सिंह ने दो साल पुराना हिसाब चुकता किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2016, 18:31 IST

टीम इंडिया के ऑल राउंडर युवराज ने अपना बदला ले लिया है और अब वो काफी सुकून में भी हैं. एक बार श्रीलंका टीम के खिलाफ खेले गए मैच में मैच का मुजरिम बनने वाले युवराज ने 1 मार्च को टी-20 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर हिसाब चुकता किया.

दरअसल दो साल पहले यानी 6 अप्रैल 2014 में ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था. जिसमें श्रीलंका (134/4) ने टीम इंडिया (130/4) को शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी. इसके बाद उस हार का बदला पूरा करने का अवसर अब टीम इंडिया को मिला और उसने इसे पूरी तरह भुनाया भी. आगामी 15 मार्च से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने उसी मैदान पर श्रीलंका को हराया.

पढ़ेंः टी-20 वर्ल्ड कप: धर्मशाला में ही होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

अब अगर बात करें युवराज सिंह की तो उस मैच में टीम इंडिया की हार के लिए मैच का मुजरिम उन्हीं को माना गया था. इसके बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. इससे पहले वर्ष 2012 में युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में 21 गेंदों पर केवल 11 रन ही बनाए थे. उस वक्त युवराज एक भी बॉल बाउंड्रीपार नहीं कर सके थे. युवी की खराब फॉर्म को देखते हुए उन्हें पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप से भी बाहर रखा गया था. 

हालांकि युवराज ने कड़ी मेहनत की और बेहतरीन फॉर्म में नजर आने के बाद टीम इंडिया में उन्होंने फिर से वापसी की. मंगलवार को खेले गए मैच में युवराज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मैच जिताया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका से अपना पुराना हिसाब भी चुकता कर लिया. 

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में श्रीलंका ने 138 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का जब स्कोर 70 रन पर पहुंचा तब युवराज बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होंने क्रीज पर मौजूद विराट कोहली के साथ मिलकर 51 रन की पार्टनरशिप की. युवराज ने 18 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 194 के स्ट्राइक रेट से 35 रनों का योगदान दिया. अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आ रहे युवराज ने इसके साथ ही टीम इंडिया की जीत का रास्ता भी खोल दिया था. भारत ने 19.2 ओवर में पांच विकेट से मैच जीत लिया.

First published: 3 March 2016, 18:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी