Home » राज्य » 10th class dropout boy dupes 1.3 crore rupees to amazon in karnataka
 

10वीं फेल युवक ने अमेजॉन को लगाई 1.30 करोड़ की चपत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 16:41 IST

एक कोरियर एजेंसी में काम करने वाले एक युवक ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया. बता दें कि इस युवक ने 10 वीं क्लास में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. इस युवक पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर ई-कॉमर्स साइट द्वारा दिए गए टैब के जरिए कार्ड द्वारा भुगतानों में हेराफेरी कर कंपनी को 1.3 करोड़ रुपये की चपत लगा दी.

इस युवक का नाम दर्शन एलियास है. इतना ही नहीं दर्शन अपने दोस्तों को भी महंगे उत्पाद ऑर्डर करने को कहता था. और उन्हें बिना भुगतान किए ही इन कीमती उत्पादों को पहुंचाया भी था. पुलिस ने मामले में 4 युवकों को 25 लाख रुपये की कीमत के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है. जिसमें 21 स्मार्टफोन, 1 लैपटॉप, एक आइपॉड, 1 ऐपल की घड़ी शामिल है.

 

सिर्फ 6 महीने में लगाई कंपनी को चपत

पुलिस के मुताबिक धोखाधड़ी का ये मामला पिछले साल सितंबर इस साल की फरवरी के बीच सामने आया. इस दौरान अमेजॉ़न को चिकमंगलुरु शहर से 4,604 ऑर्डर्स मिले. ये सभी उत्पाद दर्शन ने ग्राहकों तक पहुंचाए. क्यों कि जिस कंपनी में दर्शन काम करता था उस कंपनी का अमेजॉन से करार था.

फर्जी पेमेंट अलर्ट से की धोखाधड़ी
हालांकि
, यह मामला अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस का कहना है कि दर्शन ने भुगतान प्रणाली के साथ छेड़छाड़ की थी. एनबीटी की खबर के मुताबिक एसपी के. अन्नामलई ने बताया कि दर्शन ने कार्ड स्वाइप करते वक्त एक फर्जी पेमेंट अलर्ट तैयार किया था. उन्होंने बताया कि अमेजॉन के अधिकारियों को तिमाही ऑडिट के दौरान ठगी के बारे में जानकारी हुई. यह ऑडिट फरवरी में हुआ था.

First published: 12 March 2018, 16:39 IST
 
अगली कहानी