Home » राज्य » 30 rape and 15 murder convict m shankar commits suicide in the jail near bengaluru
 

30 रेप और 15 हत्या के दोषी ने जेल के अंदर की खुदकुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 13:37 IST

2 दर्जन से ज्यादा रेप और 1 दर्जन से अधिक हत्याओं के दोषी एम जयशंकर ने मंगलवार को खुदकुशी कर ली. सने शेविंग ब्लेड से अपना गला रेत लिया. एम जयशंकर तमिलनाडु और कर्नाटक में 30 से अधिक रेप और 15 हत्याओं के जुर्म में बेंगलूरु के बाहरी इलाके में स्थित परप्पन अग्रहरा जेल सजा काट रहा था. उसके ऊपर कन्नड़ में साइको शंकर नाम की एक फिल्म भी बन चुकी है.

ये भी पढ़ें- सेलिब्रेशन क्लब में रखा गया श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए लगी लंबी कतारें

जेल में बंद दूसरे कैदियों ने शंकर को रात करीब 2:15 बजे खून से लथपथ देखा. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना जेल के अधिकारियों को दी. शंकर को तुरंत बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. जेल प्रशासन ने उसकी मौत की जांच के आदेश दे दिए हैं. 

जेल की दीवार फांदकर भाग चुका है शंकर

बता दें कि शंकर एक बार जेल की दीवार फांदकर भाग चुका है. उसे 5 सितंबर 2013 को दोबारा गिरफ्तार किया गया था. जेल अधिकारियों के मुताबिक उसने एक नाई से ब्लेड चुराया था. शंकर एक ट्रक चालक था. वह पहली बार पुलिस की नजर में तब आया था जब 23 अगस्त 2009 को उसने एक कॉन्स्टेबल एम जयमणि का रेप कर हत्या कर दी थी.

पुलिस की गिरफ्त से भी हुआ था फरार

जयमणि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री एम के स्टालिन के दौरे की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थीं. पुलिस ने उसे 19 अक्टूबर 2009 को गिरफ्तार कर कोयंबटूर जेल भेज दिया. तब रेकॉर्ड्स में पता चला कि वह लगभग 13 रेप और हत्या की घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

साल 2011 में वह पुलिस की गिरफ्त से भाग गया और उसके बाद उसने दोबारा जुर्म का रास्ता अख्तियार कर लियावह महिलाओं को अकेला देखकर उनके साथ रेप करता और उसके बाद हत्या कर फरार हो जाता था.

First published: 28 February 2018, 13:37 IST
 
अगली कहानी