Home » राज्य » 35 IIT Students Among 45 Trekkers Missing In Lahaul Spiti In Himachal Pradesh
 

भारी बारिश और हिमपात के बीच हिमाचल घूमने गए IIT के 35 छात्र हुए लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 11:01 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार हो रही तेज बारिश के चलते राज्य में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. जिससे चलते सैकड़ों सैलानी हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह फंस गए हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि आईआईटी रुड़की से हिमाचल प्रदेश में ट्रेकिंग के लिए गए 35 छात्र लापता हो गए हैं. उनके साथ 10 अन्य ट्रेकर्स भी लापता बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि IIT रुड़की से 35 छात्र हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के पहाड़ों पर ट्रेकिंग करने के लिए गए थे. लेकिन सोमवार को हुई तेज बर्फबारी में गुम हो गए.

बता दें कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते बर्फबारी देखी गई है. जिसके चलते अबतक पांच लोगों के मारे जाने की खबर है. राज्य के कल्लू, कांगड़ा और चंबा जिले में भारी बारिश हुई है.

लापता हुए एक छात्र के पिता राजवीर सिंह के मुताबिक, स्टूडेंट्स का एक ग्रुप हम्प्टा में ट्रेकिंग के लिए गया था. उन्हें मनाली के एक प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र में वापस जाना था. इस दौरान उनका ग्रुप से संपर्क टूट गया. वहीं जिला पर्यटन विकास अधिकारी बीएस नेगी का कहना है कि कुल्लू में पैराग्लिडिंग समेत सभी एडवेंचर स्पोर्ट्स पर रोक लगा दी गई है.

भारी बारिश और भूस्खलन के चलते हमीरपुर, कांगड़ा और कुल्लू में आज भी दूसरे दिन सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें- केंद्र का बड़ा फैसला- मॉब लिंचिंग पर टीवी और रेडियो पर प्रसारित होंगे संदेश

First published: 25 September 2018, 11:01 IST
 
अगली कहानी