Home » राज्य » 6 arrested in gold smuggling in Manipur
 

मणिपुर में सोने की तस्करी में शामिल 6 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 13:14 IST

सीमा शुल्क विभाग और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने मणिपुर के इम्फाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने अपने मलाशय में 6.97 किलोग्राम के सोने के बिस्किट छिपा रखे थे.

इन 35 सोने के बिस्किटों का मूल्य 1.79 करोड़ रुपये है. इन्हें इम्फाल-कोलकाता-दिल्ली इंडिगो फ्लाइट से म्यांमार से कोलकाता लाया जा रहा था. हवआईअड्डे गेखालुंग पनमई के सीमाशुल्क विभाग के उपायुक्त ने कहा, "हमें सोने की संभावित तस्करी की जानकारी मिली थी. हमने छह लोगों की तलाशी ली लेकिन मेटल डिटेक्टर ने बीप करना शुरू कर दिया जबकि उनकी जेबों में कुछ नहीं था. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने मलाशय में सोने के बिस्किट रखे होने की बात स्वीकार की. इन सभी को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया."

उन्होंने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पश्चिम बंगाल के रिंट हाइडर और मिंट पाल, जम्मू एवं कश्मीर के खोल सिंह और दलहर सिंह और पंजाब के नीरज और दिल्ली के रोहित बेगा के रूप में की गई है. शुरुआती पूछताछ से पता चला कि ये सिर्फ सोने की तस्करी का काम करते थे. पुलिस का कहना है कि आजकल म्यांमार से सोने की तस्करी का कारोबार चरम पर है. ये सोने के बिस्किट पुलिस को सौंप दिए गए हैं.

First published: 16 September 2017, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी