Home » राज्य » A cancer suffering child dead due to no treatment
 

वायरल वीडियो: कैंसर पीड़ित बेटी गुहार लगाते-लगाते मर गई, नहीं पसीजा पिता का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2017, 15:56 IST
cancer suffering

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक 13 साल की लड़की का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लड़की अपने पिता से इलाज के लिए मदद मांग रही है.

कैंसर से पीड़ित यह लड़की अपने पिता के सामने हाथ-पैर जोड़ रही है. लड़की, पिता से कह रही है कि वह स्‍कूल जाना चाहती है, लेकिन अफसोस पिता ने बेटी की मदद नहीं की और उसकी मौत हो गई.

इस बच्‍ची का नाम साई श्री था. वीडियो में वह पिता से कह रही है, "पापा, आपने कहा कि आपके पास पैसे नहीं हैं. लेकिन हमारे पास यह घर तो है. प्‍लीज इस घर को बेच दीजिए और मेरे इलाज के पैसे दे दीजिए. डॉक्‍टर का कहना है कि अगर इलाज नहीं हुआ, तो मैं ज्‍यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाऊंगी. प्‍लीज कुछ कीजिए और मुझे बचा लीजिए. मैं स्‍कूल जाना चाहती हूं."

मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि जब साई श्री का वीडियो वायरल हो गया, तो पिता ने उसे और उसकी मां को घर से बाहर कर दिया. उसके बाद बीते रविवार को बच्‍ची की मौत हो गई. जब यह वीडियो एक एनजीओ ने देखा, तो वो इसकी शिकायत लेकर राज्य मानवाधिकार आयोग के पास पहुंचा. एनजीओ ने आरोप लगाया कि पिता ने पैसे होने के बावजूद बेटी का इलाज नहीं कराया.

बताया जा रहा है कि इसके बाद पिता ने कथित तौर पर तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक बोंडा उमामाशेवारा राव की मदद से गुंडों को इस मुद्दे के निपटारे के लिए भेजा. एनजीओ का कहना है कि पुलिस ने गुंडों के खिलाफ केस दर्ज करने से भी मना कर दिया है. वहीं राज्य मानवाधिकार आयोग ने शहर के पुलिस आयुक्त को इस घटना पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है.

First published: 17 May 2017, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी