Home » राज्य » A pregnant Muslim woman burnt alive for allegedly marrying a Dalit man in Karnataka.
 

दलित युवक से शादी करने पर मुस्लिम महिला को ज़िंदा जलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2017, 16:52 IST

कर्नाटक के बीजापुर में हॉरर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवती को दलित युवक के साथ शादी करने पर उसके परिज़नो ने जिंदा जला दिया. पुलिस ने केस दर्ज करके छह में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

जानकारी के मुताबिक, घटना बीजापुर जिले के गुंडनकला गांव की है. यहां रहने वाली 21 वर्षीय बानु बेगम को अपने ही गांव के रहने वाले सायबन्ना शराप्पा से प्यार हो गया. सायबन्ना दलित और बानु मुस्लिम थी. इसलिए इस रिश्ते की बात सुनकर लड़की के परिजन भड़क उठे. उन लोगों थाने में लड़के के खिलाफ रेप केस दर्ज कराने की मांग कर दी. पुलिस ने जांच के बाद फर्जी आरोप पाने पर इस मामले को खारिज कर दिया.

परिजनों के विरोध से तंग आकर प्रेमी युगल ने भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया.. कुछ समय बीतने के बाद दोनों वापस गांव आ गए. उस समय बानो गर्भवती हो चुकी थी. इन्हें लगा कि परिजन अब मान जाएंगे. गर्भवती होने की बात सुनकर लड़की के परिजन और भड़क उठे. दोनों पक्षों में जमकर झगड़ा और मारपीट हो गई.

इसके बाद लड़की के परिजनों ने उसे चाकू से घायल कर जिंदा जला दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस  ने आरोपी मां, उसकी बहन और एक भाई को गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो बहनें फरार हैं.

First published: 6 June 2017, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी