Home » राज्य » After Kerala, IIT Madras student organized beef festival
 

केरल के बाद IIT मद्रास में छात्रों ने मनाया बीफ फेस्टिवल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 14:14 IST
beef festival

केरल में सीपीआई(एम) और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजित बीफ फेस्टिवल पर जहां विवाद बढ़ता जा रहा है. वहीं तमिलनाडु से भी ऐसी ही एक खबर आ रही है, जहां मद्रास आईआईटी के लगभग 50 छात्रों ने मोदी सरकार के प्रति विरोध जाहिर करते हुए कैंपस में बीफ फेस्टिवल में हिस्सा लिया.

बूचड़खानों से मवेशियों की कत्ल के इरादे से बिक्री पर केंद्र सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद छात्रों ने आईआईटी कैंपस में फेस्टिवल को आयोजित किया. खबरों के मुताबिक यह घटना रविवार रात की है.

कैंपस के लॉन में बीफ पार्टी

तस्‍वीरों में छात्रों को कैंपस के लॉन में बैठकर बीफ खाते हुए देखा जा सकता है. केरल में सीपीआई(एम) और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा बीफ फेस्‍टिवल के आयोजन के बाद तमिलनाडु में भी ऐसा ही आयोजन हुआ है.

केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया. वहीं इस मुद्दे पर बैकफुट पर आई कांग्रेस ने केरल यूथ कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. 

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि वह काटे जाने के लिए मवेशियों की बिक्री पर केंद्र के रोक के खिलाफ कानून बनाएंगे. उन्होंने कहा कि केरल के लोगों को खान-पान के लिए नई दिल्ली या नागपुर से सीखने की जरूरत नहीं है.

First published: 29 May 2017, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी