Home » राज्य » After Mumbai, Now moviegoers can take outside food in Andhra Pradesh multiplexes
 

महाराष्ट्र के बाद यहां के सिनेमाघरों में लोगों को बाहर का खाना ले जाने की मिली इज़ाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 13:42 IST
(Fil Photo )

मल्टीप्लेक्स में मूवी देखने के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. अब महाराष्ट्र के बाद आंध्र प्रदेश में भी लोग मल्टीप्लेक्स के अंदर घर का खाना, सॉफ्ट ड्रिंक्स ले जा सकेंगे. विजयवाड़ा के डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर डिस्प्यूट रिड्रेसल फोरम (DCDRF) ने इसकी अनुमति दी है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों मल्टीप्लेक्स में कीमत से ज्यादा पैसा वसूलने को लेकर काफी विरोध किया जा रहा था. जिसके बाद DCDRF ने घर से खाना ले जाने की अनुमति दे दी है. 

मीडिया खबरों के अनुसार, विजयवाड़ा की कंज्यूमर गाइडेंस सोसायटी और 5 कार्यकर्ताओं ने मल्टीप्लेक्स के अंदर वस्तुओं की कीमत से दोगुना पैसा वसूले जानी की शिकायत की थी. इस पर DCDRF ने फैसला सुनाते हुए कंज्यूमर फोरम ने मल्टीप्लेक्सों को आदेश दिया कि वे सभी प्रोडक्ट्स को मार्केट रेट पर बेचें या फिर मार्केट रेट से हल्की सी कीमत बढ़ाकर बेच सकते हैं. इसके साथ ही आदेश दिया गया था कि मल्टीप्लेक्स पीने का पानी फ्री में उपलब्ध कराएं .

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने पीने की चीजें ले जाने की अनुमति दी थी. महाराष्ट्र में एक अगस्त से इस नियम को लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने अपने आदेश में सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि मल्टीप्लेक्स में बिकने वाली वस्तुओं के दाम मार्केट रेट से ज्यादा नहीं लिए जाएं.

इसके अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मल्टीप्लेक्स मालिकों को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा कि बाहर से खाना ले जाने से रोकने से बच्चों और परिवार को जंक फूड खाने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उनको हेल्दी खाना खाने से रोका जा रहा है. सुनवाई के दौरा कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि 'यदि लोग एयरक्राफ्ट में घर का खाना ले जा सकते हैं, तो थियेटर्स में क्यों नहीं?'

ये भी पढ़ें-  देशभक्ति पर करण जौहर का बयान भी नहीं आया काम, जानिए क्या कहा राज ठाकरे ने?

First published: 10 August 2018, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी