Home » राज्य » After Yamaraj Lord Ganesha awareness about road safety and importance of wearing helmets inBengaluru
 

बेंगलुरु में 'यमराज' के बाद 'भगवान गणेश' ने सड़कों पर उतर कर किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 15:29 IST

कर्नाटक में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए 'यमराज' के बाद अब 'भगवान गणेश' सड़कों पर उतर आए हैं. 'भगवान गणेश' मोटर साइकिल चालकों को हेलमेट पहने के फायदों के बारे में जानकारी दे रहे हैं. इसके साथ ही भगवान गणेश ने बाइक चालकों को हेलमेट वितरित किए. भगवान गणेश ने बाइक चालकों को हेलमेट की अहमियत के बारे में समझाते हुए कहा कि सुरक्षात्‍मक उपाय के बगैर बाइक चलाने के नतीजे घातक हो सकते हैं.  इससे पहले कर्नाटक में यमराज ने भी लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुक किया था. 

आपको बता दें कि कर्नाटक पुलिस लोगों को यातायात नियमों प्रति जागरुक करने का प्रयास कर रही है. पुलिस इसके जरिये सड़क सुरक्षा से जुड़ा अहम संदेश लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है. इससे पहले पुलिस ने यमराज के लिबास में एक व्यक्ति को सड़कों पर उतारकर लोगों को जागरुक किया. अब भगवान गणेश के लिबास में भी पुलिस ने एक शख्स की मदद ले रही है. 'भगवान गणेश' के लिबास में शख्स लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुक कर रहा है. यमराज के लिबास में जिस व्यक्ति ने सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरुक किया था. उसको बीते सप्ताह सम्‍मानित भी किया गया.

'यमराज' और 'भगवान गणेश' के अलावा भी कर्नाटक पुलिस लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करन के लिए अन्य तरीके भी अपना रही है. पुलिस नुक्कड़ नाटक के जरिए भी लोगों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दे रही है. डिप्‍टी कमीश्‍नर (ट्रैफिक पुलिस) अनुपम अग्रवाल ने कहा कि रोड सेफ्टी कैंपेन नियमों का उल्‍लंघन करने वाले लोगों को यह बताने के लिए चलाया गया है कि इससे उनकी जान तक को खतरा पैदा हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- 'यमराज' ने सड़क पर उतर कर दिए जान बचाने के टिप्स, तस्वीरें हो रही वायरल

First published: 30 July 2018, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी