Home » राज्य » All India Kisan Sabha's protest march, More than 30 thousand farmers are ready to stop Mumbai's march
 

मुंबई की रफ़्तार रोकने को तैयार है 30 हज़ार से ज्यादा किसानों का विशाल मार्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 11:48 IST

महाराष्ट्र में किसानों का आंदोलन गति पकड़ता जा रहा है. रविवार को अखिल भारतीय किसान सभा का विरोध मार्च ठाणे के आनंद नगर तक पहुंच गया. इसमें 30,000 से अधिक किसान हैं जो मुंबई की ओर बढ़ रहे हैं. किसान ऋण माफी की मांग कर रहे हैं और इस मार्च के कल तक मुंबई पहुचंने की संभावना है. किसानों ने एलान किया है कि वो मुंबई में राज्य की विधानसभा का घेराव कर अपनी आवाज़ राजनेताओं के कानों तक पहुंचाने पहुंचेंगे.

 

मुंबई पुलिस उपायुक्त और मुंबई पुलिस के प्रवक्ता दीपक देवराज का कहना है कि उन्होंने राज्य रिजर्व पुलिस बल नियंत्रण के लिए पुलिस की कई कंपनियों को स्टैंडबाय में रहने के लिए कहा है. किसानों के मार्च से शहर के दक्षिणी हिस्सों में यातायात के प्रभावित होने की संभावना है.

वरिष्ठ शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने किसानों के पास पहुंचकर उनका स्वागत किया, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वे पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के संदेश के साथ आए थे, न कि महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी किसानों का समर्थन करने की पेशकश की है. वाम संबद्ध अखिल भारतीय किसान सभा ने मार्च में सभी के शामिल होने का स्वागत किया, लेकिन यह सवाल भी किया कि शिव सेना सरकार में सहयोगी क्यों है.

अखिल भारतीय किसान सांसद अजीत नवाले ने कहा, "शिवसेना ने केवल समर्थन की पेशकश की है, उनकी उपस्थिति और समर्थन का स्वागत है, लेकिन शिंदे सरकार के सदस्य भी हैं.

First published: 11 March 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी