Home » राज्य » Andhra Pradesh: 13 people died in boat sinking
 

आंध्र प्रदेश: नौका डूबने से 13 लोगों की मौत, 4 लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2017, 9:45 IST
Boat

आंध्र प्रदेश में अनंतपुरम जिले की एक जलधारा में शुक्रवार को एक नौका डूब जाने के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य लापता हो गये.

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी पीड़ित करीबी रिश्तेदार थे और इनमें से अधिकांश लोग एक ही परिवार से ताल्लुक रखते थे. अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में कम से कम छह बच्चे और पांच से अधिक महिलाएं होने का अंदेशा है.

घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अनंतपुरम जिला क्लेक्टर और पुलिस अधीक्षक को तत्काल बचाव और राहत अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कामिनेनी श्रीनिवास ने बताया कि 10 से अधिक शवों को पानी से निकाल लिया गया है और इन्हें पोस्टमार्टम के लिए गुंतकल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस के मुताबिक नौका में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने के कारण हादसा होने की आशंका है. पुलिस ने बताया कि गुंतकल के नजदीक येरा तिम्माराजू वागू में 17 लोगों ने एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद नौका विहार का मजा लेने के लिए डोंगी ली.

पुलिस ने बताया कि सब लोग एक साथ जाना चाहते थे इसलिए स्थानीय मछुआरों को डोंगी में सवार नहीं होने दिया गया. वह लोग मछली पकड़ने के लिए डोंगी का इस्तेमाल करते हैं.

उप मुख्यमंत्री (गृह) एन चाइना राजप्पा ने घटना पर शोक व्यक्त किया और जिला पुलिस अधीक्षक से पोस्टमार्टम की तत्काल व्यवस्था करने और शव पीड़ितों के परिजन को सौंपने को कहा है.

First published: 29 April 2017, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी