Home » राज्य » Assembly Election Result 2018:: BJP in Nagaland increases in early trends in Nagaland
 

Assembly Election Result 2018: : नागालैंड में शुरुआती बढ़त के बाद पिछड़ा बीजेपी गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 10:09 IST

तीन राज्यों में हुए चुनावों के परिणामों के लिए मतगणना शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी. शुरूआती रुझानों में नागालैंड में बीजेपी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी लेकिन अब एनपीएफ एक बार फिर से बढ़त में आ गयी है और बीजेपी पिछड़ती दिखाई दे रही है. नागालैंड की 60 सीटों में एनपीएफ 29 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी गठबंधन 23 सीटों पर आगे है. कांग्रेस को 1 सीट मिलती  दिखाई दे रही है.

नागालैंड में बीजेपी की संभावना को देखते हुए सत्ताधारी दल नागा पीपुल्स फ्रंट ने टीआर जेलियांग को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित किया है. नैशनल पीपुल्स पार्टी और जेडीयू के समर्थन वाला पत्र एनपीएफ ने गवर्नर पीबी आचार्य को सौंपा है.

60 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य की 59 सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले गए थे. राज्य में फिलहाल नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) की सरकार है. बीजेपी पहले एनपीएफ के साथ ही थी लेकिन चुनाव से पहले बीजेपी ने एनपीएफ से गठबंधन खत्म करते हुए एनडीपीपी का हाथ थामा था.

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जीलियांग को नागालैंड में एक बार फिर से एक स्थिर सरकार बनने की उम्मीद है. उनकी पार्टी नागा पीपुल्स फ्रंट 60 सदस्यीय नागालैंड विधानसभा में अकेले दम पर सरकार बनाना चाहती है. कोहिमा में उनके आधिकारिक निवास के लॉन पर शुक्रवार की सुबह उनके वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगियों के साथ एक बैठक के बाद कम से कम 27 सीटें मिलने की उम्म्मीद जताई गयी है.

First published: 3 March 2018, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी