Home » राज्य » ATM go Cashless in Uttarakhand Chardham yatra is going to effected
 

उत्तराखंड: कहीं आप ATM लेकर तो नहीं जा रहे हैं चारधाम यात्रा ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 11:29 IST

इन दिनों देश के एटीएम से कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं. ऐसे में कहीं की यात्रा करने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के एटीएम से भी कैश नहीं निकल रहा है. इसलिए उत्तराखंड या उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर जाने वालों के लिए ये बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो कैश ले जाना ना भूलें. क्योंकि उत्तराखंड में एटीएम के सहारे यात्रा करना आपके लिए मुसीबत पैदा कर देगा.

उत्तराखंड के ATM में भी कैश की किल्लत

चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार बेहद उत्साहित नजर आ रही है. राज्य के सीएम और तमाम मंत्री यह संदेश दे रहे हैं कि उत्तराखंड यात्रा इस बार ऐतिहासिक होगी. लेकिन सरकार के तमाम दावों के बावजूद राज्य में आने वाले लोगों को कैश की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार से शुरू हुई चार धाम यात्रा पर भी कैश की किल्लत साफ दिखाई देने लगी है. क्योंकि इस यात्रा में यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चाहे वो हरिद्वार हो या ऋषिकेश. सब जगह एटीएम में कैश ना होने से यात्री बेहद परेशान हैं.

चारधाम यात्रा के दौरान पड़ने वाले पड़ाव कर्ण प्रयाग, देवप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी जैसे पहाड़ी इलाकों में मौजूद एटीएम से कैश नहीं निकल रहा है. वहीं जल्द ही इन एटीएम में कैश निकलने के फिलहाल कोई आसार नजर नहीं आ रहे. राज्य के तमाम जिलों में कैश ना होने की वजह से यात्रा में इसका प्रभाव साफ तौर पर देखा जा सकता है. यात्रा के मुख्य पड़ाव ऋषिकेश में भी बीते कई दिनों से एटीएम तो खुले हैं, लेकिन उनके ऊपर नो कैश का बोर्ड लगा हुआ है.

ऐसा ही कुछ हालत हरिद्वार के एटीएम में दिखाई दे रही है. यहां के एटीएम में भी कैश की समस्या है. हरिद्वार में हरकी पौड़ी के आस-पास के सभी एटीएम कैशलेस हो गए हैं. जिससे यात्री और स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

राजधानी के ATM भी हुए कैशलेस

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एटीएम भी कैशलेस हो गए हैं. ऐसे में राजधानी में रह रहे स्टूडेंट्स और यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि राजधानी के ज्यादातर एटीएम पिछले काफी दिनों से कैश की समस्या से जूझ रहे हैं. जिसका असर लोगों पर साफ दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक गलियारे के बहाने चीन की नजरें हिमालय पर, भारत को इमोशनल करने के लिए कही ये बात

 

First published: 19 April 2018, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी