Home » राज्य » Bhatinda: Bomb blast in a car during congress rally, six dead & 12 injured
 

कांग्रेस की चुनावी रैली के दौरान बठिंडा में जबर्दस्त बम विस्फोट, छह मरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2017, 17:12 IST

पंजाब के बठिंडा में मौड़ मंडी में विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी हरमंदर सिंह जस्सी की रैली के पास एक कार में बम विस्फोट से छह लोगों की मौत हो गई. मंगलवार रात को एक मारुति कार में प्रेशर कुकर बम रखा गया था जिसमें हुए धमाके से तीन लोगों की मौके पर ही जान चली गई थी जबकि 12 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. तीन घायलों ने बुधवार को दम तोड़ दिया.

पंजाब विधान सभा चुनाव के मतदान से केवल चार दिन पहले हुए इस बम विस्फोट से प्रदेश में दहशत का माहौल फैल गया है. कहा जा रहा है कि इस घटना के पीछे आतंकियों का हाथ हो सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने खालिस्तानियों पर भी शक जताया है. 

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसान के समधी हरमंदर सिंह जस्सी की रैली के दौरान हुए विस्फोट की वजह की फिलहाल जांच हो रही है. पुलिस के मुताबिक बम विस्फोट के पीछे आतंकियों के हाथ होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता. वहीं, इस घटना से चुनाव में हिंसा की आशंका और बड़े नेताओं की सुरक्षा पर भी खतरा मंडराने लगा है.

पुलिस और फोरेंसिक टीमों ने बुधवार सुबह घटनास्थल पर जांच शुरू की. पंजाब के डीजीपी भी घटनास्थल पर पहुंचे. अधिकारियों की मानें तो पुलिस घटना की सभी पहलुओं से जांच कर रही है. लेकिन जांच पूरी होने से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.

वहीं, इस हादसे में मारे गए व्यक्तियों में कांग्रेस नेता हरमंदर सिंह जस्सी के चुनाव कार्यालय प्रमुख हरपाल सिंह पाली भी शामिल हैं. दो की शिनाख्त नहीं हो पाई है. बम इतना ताकतवर था कि तीनों व्यक्तियों के चीथड़े उड़ गए. अधिकांश घायलों की उम्र 14-15 साल बताई जा रही है. जबकि कमांडो दस्ते का एक जवान भी घायल हुआ है. 

इतना ही नहीं कांग्रेसी नेता भी धमाके में बाल-बाल बचे और उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई. 

First published: 1 February 2017, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी