Home » राज्य » bjp and npp alliance in meghalaya assembly conrad sangma will get oath as a next cm on 6th march
 

मेघालय में भी NDA सरकार, कॉनराड संगमा 6 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 11:21 IST

कोनराड संगमा मेघालय के नए मुख्यमंत्री होंगे. वे मंत्रिमंडल के साथ 6 मार्च को शपथ ग्रहण करेंगे. वहीं मेघालय में भी कांग्रेस का सरकार बनाने का सपना पूरा नहीं हुआ. बता दें कि मेघालय में 21 सीटें जीतने के बाद कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. बावजूद इसके सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं जुटा पाई.

एनपीपी और बीजेपी ने पेश किया गठबंधन का दावा

मेघालय में सरकार बनाने के लिए एनपीपी और भाजपा ने गठबंधन का दावा किया है. एनपीपी अध्यक्ष कोनॉड के. संगमा ने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात की और मेघालय में सरकार बनाने का अपना दावा पेश किया. एनपीपी के अध्यक्ष कोनराड के. संगमा ने कहा कि उन्होंने मेघालय में 34 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

6 मार्च को होगी संगमा की ताजपोशी

कोनराड संगमा को गठबंधन का नेता चुना गया है. अब संगमा 6 मार्च को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. संगमा को राज्‍यपाल गंगा प्रसाद सुबह 10:30 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे.

नहीं बनाया जाएगा कोई डिप्टी सीएम

मेघालय में बनने जा रही नई सरकार में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा. बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, कोनराड संगमा मेघालय के अगले सीएम बनेंगे और नयी सरकार में कोई डिप्टी सीएम नहीं होगा. बिस्वा ने कहा, अभी हमारे पास 34 सदस्य हैं, एनपीपी-19, बीजेपी-2, यूडीपी-6 एचएसपीडीपी-2, पीडीेएफ-4 और 1 निर्दलीय है. यह संख्या बढ़ भी सकती है. वहीं केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा, यह एक सकारात्मक संदेश है कि क्षेत्रीय पार्टियां अपने क्षेत्र के लिए साथ आ रही हैं. यह लोगों का फैसला है और हमें इसे स्वीकार करना चाहिए.

First published: 5 March 2018, 11:16 IST
 
अगली कहानी