Home » राज्य » BJP leader Eknath Khadse says How did pest control firm kill 3,19,400 rats in Mantralaya in 7 days in maharashtra assembly
 

भाजपा नेता ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया चूहा घोटाला करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 17:42 IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए चूहा घोटाले का पर्दाफाश किया है. खड़से ने एक आरटीआई के हवाले से ही सरकार पर चूहा घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि 6 महीने में मंत्रालय के चूहे खत्म करने थे. लेकिन यह काम महज 7 दिन में निपटा दिया गया. इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए,खडसे के इस आरोप से विपक्ष को भी सरकार के खिलाफ निशाना साधने का मौका मिला है.

दरअसल, गुरुवार को खडसे महाराष्ट्र विधानसभा ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि बीएमसी दो साल में छह लाख चूहे मारती है और मंत्रालय ने मात्र सात दिन में तीन लाख से ज्यादा चूहे मार दिए. साल 2016 में एक निजी संस्था को दिए ठेके की शर्तों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 6 महीने में मंत्रालय के चूहे खत्म करने थे लेकिन यह काम महज 7 दिन में निपटा दिया गया. यह एक बड़ा घोटाला है जिसमें एक बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है नहीं तो मंत्रालय में चूहे मारने का टेंडर जिस कंपनी को  दिया उसने सात दिन में 3 लाख 19 हजार चूहे मारे, इस हिसाब से एक मिनट में 34 और एक दिन में करीबन 45 हजार चूहे मारे गए.

अगर इन सभी का हिसाब लगाया जाए तो एक दिन में 900 क्विंटल यानी कि 9 टन चूहे मारे इतने चूहे एक ट्रक में ले जाकर दफनाने पड़े होंगे, लेकिन किसी को मरे हुए चूहे का ट्रक मंत्रालय से ले जाते वक्त क्यूं नजर नहीं आया और इतने चूहे मारने के लिए दवाइयां कहां से मंगाई गईं. आंकड़ों के अनुसार पूरे मुंबई में लगभग 6 लाख चूहे है तो 3 लाख 76 हजार चूहे सिर्फ मंत्रालय में कैसे जा घुसे,इस तरह के कई आरोपों से खडसे ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- चंद्रबाबू नायडू का मोदी सरकार पर बड़ा निशाना, CBI का इस्तेमाल कर हमारे खिलाफ हो रही है साजिश

इन सभी आरोपों को छोड़कर खडसे ने सरकार पर एक और आरोप लगाया कि मंत्रालय के परिसर में कंपनी द्वारा रखे गए जहर को खाकर धर्मा पाटिल नाम के एक किसान ने फरवरी में आत्महत्या कर ली थी, सरकार ने भी इस मामले को लेकर  उचित जांच करने का भरोसा दिया है.

First published: 23 March 2018, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी