Home » राज्य » Bomb blast on rail track in Jharkhand two vehicles overturned
 

झारखंड में रेल पटरी पर बम ब्लास्ट, दो गाड़ियां पलटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 11:52 IST

झारखंड के धनबाद रेल मंडल के राय और खेलारी के बीच नक्सलियों ने बम ब्लास्ट किया. इस ब्लास्ट में रेलवे लाइन उखड़ गई. ब्लास्ट की वजह से दो मालगाड़ियां पलट गई. इस घटना के बाद पूरी रेलवे व्यवस्था ठप हो गई है. धनबाद रेल मंडल की ओर से कहा गया है कि ट्रैक को सही करने में 48 घंटे का समय लगेगा.

जानकारी अनुसार, धनबाद डिवीजन के राय-खलारी स्टेशन के पास सोमवार-मंगलवार की रात करीब 2 बजे रेल पटरी पर बम ब्लास्ट हो गया. इसकी वजह से अप तथा डाउन से आने वाली 2 मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मालगाड़ी में सवार चालक तथा सह चालक इस धमाके की वजह से घायल हो गए, जिनका इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि 59 ड‍िब्बों वाली मल्टी डीजल मालगाड़ी नंबर 70519/12942 के ड्राइवर जेपी मेहता ने रात को 2 बजकर 5 म‍िनट पर मैसेज भेजा क‍ि ट्रेन के ऊपर इलेक्ट्र्र‍िक तारों में तनाव नहीं है. 2 बजकर 15 म‍िनट पर ड्राइवर ने दोबारा मैसेज भेजा क‍ि बम ब्लास्ट हुआ और 15 ड‍िब्बे पटरी उतर गए हैं.

इसके तुरंत बाद वहां से एक 40 कंटेनर वाली मालगाड़ी न‍िकल रही थी. वह भी पटरी पर ग‍िरे ड‍िब्बों से टकरा गई. कंटेनर ट्रेन के 6 वैगन पटरी से उतर गए. कंटेनर मालगाड़ी के ड्राइवर यूएस चौपल और गार्ड आर तुडु ने तुरंत एक्सीडेंट र‍िलीफ ट्रेन की मांग की. उसके बाद अप और डाउन ट्रैक पर यातायात रोक द‍िया गया.

पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर घाटी में सभी जैश कमांडर हुए ढेर : सेना

First published: 19 February 2019, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी