Home » राज्य » Bottles and pouches of liquor crushed in Rohtas district of Bihar containing 6000 litres alcohol
 

6,000 लीटर शराब की बोतलों-पाउचों पर चलाया बुलडोज़र

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2017, 15:54 IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सख़्ती से लागू करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध नज़र आ रही है. आए दिन एजेंसियां छापामारी करके शराब की बोतलों और पाउच की खेप पकड़ रही हैं. फिर ज़ब्ती की कार्रवाई के बाद उनपर बुलडोज़र चला दिया जा रहा है. ताज़ा मामला बिहार के रोहतास ज़िले का है. प्रशासन ने खुले मैदान में शराब की बोतलें और पाउच जमा करने के बाद उनपर बुलडोज़र चलवा दिया.

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद से अबतक 11 लाख 9 हजार लीटर से ज़्यादा देसी-विदेशी शराब ज़ब्त की जा चुकी है. हालांकि इस पूरी खेप को अभी तक ख़त्म नहीं किया है. समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक 01 लाख 55 हजार 16 लीटर शराब नष्ट की जा चुकी है.

राज्य सरकार ने कहा है कि 28 जिलों में अबतक 01 लाख 55 हजार 16 लीटर शराब नष्ट की जा चुकी है और बाकी अन्य जिलों में यह प्रक्रियाधीन है. सरकार ने यह भी कहा है कि शराबबंदी में लापरवाही, कर्तव्यहीनता सहित अन्य मामलों में अब तक कुल 150 पुलिस अधिकारियों और 112 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जिनमें से अबतक 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई विभागीय कार्रवाई के तहत उन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया है.

First published: 2 June 2017, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी