Home » राज्य » CBI arrested Army officer from Bangalore for taking bribe
 

CBI ने सेना के अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 16:21 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को भारतीय सेना में गैरिसन इंजीनियर के पद पर कार्यरत एक अधिकरी और उसके सहायक को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों सैन्य अधिकारियों को कर्नाटक से 50,000 रुपये और 30 सोने का सिक्का बतौर रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार सैन्य अधिकारियों की पहचान मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (एमईएस) में कार्यरत लेफ्टिनेंट कर्नल जे. एस. बाथ और सहायक गैरिसन इंजीनियर आर. बी. चव्हाण के रूप में की गई है.

दोनों पर एक सिविल ठेकेदार के लंबित बिलों के भुगतान को मंजूरी दिलाने के एवज में रिश्वत लेने का आरोप है. सीबीआई ने दोनों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

सीबीआई अधिकारी ने बताया, "शिकायत में कहा गया है कि दोनों सैन्य अधिकारियों ने एक सिविल ठेकेदार से उसके लंबित बिलों के भुगतान को मंजूरी देने के एवज में क्रमश: 1.5 लाख रुपये और एक लाख रुपये की मांग की थी."

अधिकारी ने बताया, "दोनों ने रिश्वत की 50-50 हजार रुपये की पहली किश्त सोना और नकदी के रूप में देने के लिए कहा था. इसके बाद शिकायत मिलने पर सीबीआई ने जाल बिछाया और गैरिसन इंजीनियर को 30 सोने के सिक्के लेते और सहायक गैरिसन इंजीनियर को 50,000 रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया."

First published: 28 July 2017, 16:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी