Home » राज्य » CG police arrested a naxal from narayanpur
 

छत्तीसगढ़: नौ साल पहले पुलिस पर हमला करने वाला नक्सली गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2017, 17:02 IST

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शुक्रवार को पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गश्त पर निकली पुलिस टीम को देखकर नक्सली भागने की फिराक में था, लेकिन घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया. वर्ष 2008 में पुलिस टीम पर हमले की घटना में वह शामिल था. शनिवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया. 

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि शुक्रवार को थाना फरसगांव से जिला बल एवं आईटीबीपी की संयुक्त पुलिस पार्टी गश्त पर ग्राम दण्डवन की ओर रवाना हुई थी. ग्राम कड़हागांव एवं दण्डवन के मध्य पहाड़ी में पुलिस टीम को देखकर एक व्यक्ति छिप रहा था, जिसे पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम रामदेर पोटाई पिता स्व. चैतुराम पोटाई (48) निवासी एड़ंगपाल बताया.

गिरफ्तार नक्सली रामदेर पोटाई को वर्ष 2008 में नक्सल कमांडर रामदेर सलाम निवासी छिनारी ने मातला जनताना सरकार के सदस्य के रूप में संगठन में शामिल किया था. वर्ष 2008 में ग्राम मसपुर जंगल में पुलिस पार्टी पर हमले की घटना में वह शामिल था. वह नक्सलियों के भोजन की व्यवस्था, नक्सलियों की बैठक के लिए ग्रामीणों को एकत्र करने, नक्सलियों को पुलिस के आने की सूचना देने का काम करता था.

First published: 22 July 2017, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी