Home » राज्य » Chandigarh: in dispute 31 dogs facing acid attack
 

चंडीगढ़: मोहाली में इंसानियत शर्मसार, आपसी झगड़े में 31 कुत्तों पर फेंका तेजाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 10:41 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़ के मोहाली में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां के एक गांव के पशु आश्रय केंद्र की मालकिन ने दावा किया है कि किराए के कमरे को खाली नहीं करने पर उसके 31 कुत्तों पर तेजाब और धारदार हथियार से हमला किया गया.

बताया जा रहा है कि इस घटना में एक कुत्ते की मौत हो गई, जबकि 12 कुत्ते गंभीर रूप से घायल हैं और 19 लापता हैं. खबरों के मुताबिक नानदियाली गांव में प्रोटेक्शन एंड केयर फॉर एनिमल्स (पीएसीएफए) का संचालन करने वाली रेशम धालीवाल का दावा है कि उन्होंने कुछ समय पहले अपने पशु आश्रय के लिए दो कमरे किराए पर लिए थे.

संपत्ति का मालिक बलविंदर सिंह महिला से कमरे खाली कराना चाहता था, लेकिन धालीवाल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद दोनों के बीच गर्मा-गर्म बहस हो गई. धालीवाल के मुताबिक, मकान मालिक और उसके साथियों ने अगले दिन उसके 31 कुत्तों पर तेजाब फेंका और धारदार हथियार तथा डंडों से हमला किया.

इस मामले में सोहना के थाना प्रभारी परविंदर सिंह ने कहा कि बलविंदर, उसके बेटे जिम्मी और घरेलू सहायक धरमिंदर पर विभिन्न आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि बलविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं.

आरोपी व्यक्ति ने हालांकि आरोपों से इनकार किया है. पेटा ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर हमलावरों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

First published: 26 May 2017, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी