Home » राज्य » Chandrababu Naidu govt launches ‘Anna Canteens in Andhra Pradesh
 

CM नायडू ने आंध्र प्रदेश में 'अन्ना कैंटीन' शुरू कर पूरा किया वादा, दो लाख लोगों को मिलेगा सस्ता भोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 16:51 IST

तमिलनाडु की तरह ही आंध्र प्रदेश में भी गरीब लोगों को सस्ता खाना मिल सकेगा. आंध्र प्रदेश की नायडू सरकार ने राज्य में 'अम्मा कैंटीन' की तर्ज पर अन्ना कैंटीन शुरू की है. राज्य में 'अन्ना कैंटीन' का उद्घाटन किया गया है. पहले चरण में इसको 60 स्थानों पर शुरू किया गया है. धीरे धीरे पूरे राज्य में अन्ना कैंटीन शुरू की जाएगी. तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य की जनता से कैंटीन शुरू करने का वादा किया था. जिसको टीडीपी की सरकार ने पूरा कर दिया है. आंध्र प्रदेश की जनता लंबे समय से राज्य में अन्ना कैंटीन शुरू होने का इंतजार कर रही थी.

राज्य सरकार के मुताबकि, दूसरे चरण में इसको बढ़ाया जाएगा. गरीबों के लिए सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए पूरे राज्य में खोला जाएगा. दूसरे चरण में 110 और कैंटीन खोले जाने का प्लान है. इन कैंटीन पर भोजन का स्तर अंतरराष्ट्रीय मानकों के हिसाब से होगा.

कैंटीन पर भोजन लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक टोकन स्सिटम लगाया गया है. इसके साथ ही कैंटीन के अंदर वाई फाई की सुविधा दी गई है. इतना ही नहीं, जनता फीडबैक लेने के लिए IVRS सिस्टम लगाया गया है. राज्य सरकार ने कैंटीन खोलने का टेंडर अक्षय पात्रा फाउंडेशन को दिया है. बता दें कि इस फाउंडेशन का काम अन्ना को भी भोजन उपलब्द कराना है. खाना खा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- जानिए जयललिता ने कैसे अन्नाद्रमुक को बनाया अपनी पार्टी

First published: 12 July 2018, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी