Home » राज्य » Tamil Nadu Chief Secretary P Rammohan Rao's residence raided in Chennai
 

तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी राममोहन राव के घर IT छापा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2016, 10:32 IST
(कोल्ली टॉक)

नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ने अब तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव के घर छापेमारी की है. आयकर अफसरों की टीम ने चेन्नई के अन्नानगर में स्थित राममोहन राव के आवास पर बुधवार सुबह छापे मारे हैं.

नोटबंदी के बाद से आईटी और ईडी की कार्रवाई में दक्षिण भारत के शहरों खासकर चेन्नई से सबसे ज्यादा कैश बरामद हुआ है. पी राममोहन राव को जयललिता की सरकार आने के बाद जून में मुख्य सचिव बनाया गया था.

खबर है कि चीफ सेक्रेटरी राममोहन राव के घर समेत आयकर विभाग ने चेन्नई के अन्नानगर इलाके में सात ठिकानों पर छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि छापे की कार्रवाई सुबह साढ़े पांच बजे शुरू हुई. खबर है कि मुख्य सचिव के रिश्तेदार और करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी को अंजाम दिया गया है.

चेन्नई के साथ ही राममोहन राव के बेटे से जुड़े कई ठिकानों को आयकर विभाग के अफसर खंगाल रहे हैं.

स्टालिन ने बताया शर्मनाक

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके के नेता एमके स्टालिन ने मुख्य सचिव के घर पर पड़े छापे पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे शर्मनाक बताया है. स्टालिन ने कहा, "पहली बार राज्य के चीफ सेक्रेटरी के घर छापा पड़ा है, यह तमिलनाडु के लिए अपमान की बात है."

शेखर रेड्डी से संबंधों का शक

सूत्रों के हवाले से खबर है कि हाल ही में आयकर छापेमारी के बाद आईटी के रडार पर आए खनन कारोबारी शेखर रेड्डी से उनके कथित कनेक्शन की संभावना है.

बताया जा रहा है कि शेखर रेड्डी की कुछ संपत्ति जांच के दायरे में है. इसी सिलसिले में छापे की कार्रवाई हुई है. शेखर रेड्डी के आठ ठिकानों पर छापेमारी में तकरीबन 100 करोड़ कैश और 100 किलो से ज्यादा सोना बरामद हुआ था.

इस मामले में नाम सामने आने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शेखर रेड्डी को तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट के मेंबर के पद से हटा दिया था.

जून में बने चीफ सेक्रेटरी

तमिलनाडु में मई में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद एआईएडीएमके की अगुवाई में जयललिता ने लगातार दूसरी बार राज्य की सत्ता संभाली थी.

उनकी सरकार बनने के बाद अगले ही महीने पी राममोहन राव को सूबे के सबसे बड़े प्रशासनिक ओहदे यानी मुख्य सचिव की कुर्सी पर बिठा दिया था. इसके अलावा राव को सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधार आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था.

First published: 21 December 2016, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी