Home » राज्य » Chikkaballapur Blast : 6 people killed in gelatin stick blast, despite being used despite warnings
 

Chikkaballapur Blast: जिलेटिन स्टिक धमाके में 6 लोगों की मौत, चेतावनी के बावजूद किया जा रहा था इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2021, 11:15 IST

मंगलवार तड़के कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर (Chikkaballapur Blast) के हिरेनगावल्ली गांव में एक पत्थर की खदान स्थल पर जिलेटिन धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई. जिलेटिन धमाके में हुई 6 लोगों की मौत पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने कहा ''ज़िला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.''

चिक्कबल्लापुर ज़िले में जिलेटिन धमाके में हुई 6 लोगों की मौत पर कर्नाटक के खनन और भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा ''यह बहुत दुखद खबर है जिसमें कल देर रात 6 लोग मारे गए और एक गंभीर रूप से घायल हुआ है. यह एक बड़े विस्फोटक की वजह से हुआ है. हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर गए हैं.


जिलेटिन की छड़ों के उपयोग के खिलाफ स्थानीय लोगों की शिकायतों के बाद 7 फरवरी को पुलिस द्वारा खदान को बंद कर दिया गया था. हालांकि मजदूरों ने इसका इस्तेमाल जारी रखा. कुछ दिनों पहले यहां एक और छापा मारा गया था और ठेकेदार को जिलेटिन का उपयोग नहीं करने की चेतावनी दी गई थी. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर, जो चिक्कबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि पीड़ितों के शरीर बुरी तरह से कटे हुए थे.

उन्होंने कहा कि खदानों के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने अवैध रूप से विस्फोटक का भंडारण किया था. इस बीच सीएम येदियुरप्पा ने इस घटना को चौंकाने वाला बताया और कड़ी जांच का आदेश दिया है. उन्होंने कहा "जिलेटिन के कारण हिरेनगावल्ली गांव चिक्काबल्लपुर के पास छह लोगों की मौत चौंकाने वाली है. जिला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना के बाद अपनी संवेदना व्यक्त की. पीएम ने ट्विटर पर लिखा, "कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हादसे में जानमाल के नुकसान से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. प्रार्थना है कि घायल जल्दी ठीक हों."

इस साल भारत आ सकते हैं राष्ट्रपति शी जिनपिंग, चीन ने किया इस बात पर भारत का समर्थन

 \\

First published: 23 February 2021, 10:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी