Home » राज्य » Coronavirus: Kerala will appoint 276 new doctors a day, Health Minister told the state's preparation
 

coronavirus: केरल एक दिन में नियुक्त करेगा 276 नए डॉक्टर, बढ़ रहे हैं कोरोना पॉजिटिव मरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2020, 14:11 IST

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने एक बयान में कहा है कि केरल सरकार राज्य में कोरोना वायरस के इलाज के दौरान डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है. उन्होंने कहा सरकार इससे निपटने के लिए एक दिन में 276 नए डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी. ताजा अनुमानों के अनुसार केरल में कोरोना वायरस के 91 सक्रिय मामले हैं. राज्य में 50,000 से अधिक लोग क्वरेन्टीन हैं. केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नौकरी के लिए इंटरव्यू आयोजित करने के एक दिन बाद डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी.

केरल सरकार का यह कदम उभरते संकट के मद्देनजर सभी उपलब्ध संसाधनों को जुटाने का हिस्सा है. उन्होंने कहा "स्वास्थ्य विभाग राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की बढ़ती संख्या के कारण युद्ध स्तर पर कदम उठा रहा है. पॉजिटिव मामलों के अलावा यदि वे लोग जो घरों में क्वारेंटीन किये गए हैं, उनमें कोरोना के लक्षण बढ़ते हैं तो उनका उपचार केवल आइसोलेटेड कमरों में किया जा सकता है."

उन्होंने कहा ''पिनाराई विजयन सरकार ने सोमवार की आधी रात को प्रभावी ढंग से राज्य में पूर्ण लॉक डाउन लागू किया है. इसके बाद 28 ताजा मामले सामने आए, जो एक ही दिन में सबसे ज्यादा हैं. सरकार ने कहा कि "इस कठिनाई को देखते हुए, स्वास्थ्य विभाग ने एक प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी विकसित किया है. हमने 6,000 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ''इसके अलावा, हमने कोरोना केयर सेंटर की भी व्यवस्था की है, जिसमें 21,866 लोग रह सकते हैं. काम करने के लिए हमें अपने संसाधनों को डॉक्टर, नर्स, दवाई, सुरक्षा उपकरण, वेंटिलेटर बढ़ाने होंगे''. कोरोनोवायरस ने वैश्विक स्तर पर कम से कम 381,499 संक्रमित किया है, जिसमें मौत का आंकड़ा 16,557 है. भारत में संक्रमितों का 500 पहुंच गया है.

इस चीनी कंपनी के वर्कर 24/7 काम करके अमेरिका को भेज रहे हैं वेंटिलेटर

First published: 24 March 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी