Home » राज्य » Coronavirus update: former chief priest of Tirumala Tirupati Devasthanam dies of coronavirus
 

Coronavirus Update : तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के पूर्व मुख्य पुजारी की कोरोना वायरस से मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 16:34 IST

Coronavirus : आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) मंदिर के पूर्व मुख्य पुजारी श्रीनिवास दीक्षितुलु की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई है. द न्यूज मिनट की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व प्रमुख पुजारी का रविवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति शहर के श्री वेंकटेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हुआ. 73 वर्षीय दीक्षितुलु को कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने पूर्व मुख्य पुजारी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

समाचार वेबसाइट के अनुसार "पूर्व पुजारी को पहले से ही गुर्दे की बीमारी थी और उनका इलाज चल रहा था. तब से वह मंदिर के संचालन का हिस्सा नहीं थे क्योंकि उनकी तबीयत खराब थी." इस बीच कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान तिरुमाला मंदिर को खुला रखने के मंदिर ट्रस्ट के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. रेड्डी ने पिछले सप्ताह कहा था कि मंदिर में काम करने वाले कम से कम 140 लोगों को कोविड -19 पॉजिटिव पाया गया था.


द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मंदिर 11 जून को दोबारा खुलने के बाद से 12,000 भक्तों को नियमित रूप से दर्शन की अनुमति दे रहा है. हाल के सप्ताहों में, ट्रस्ट के एक सलाहकार, एवी रमाना दीक्षितुलु और कई अन्य लोगों ने मंदिर के अधिकारियों से पुजारियों की सुरक्षा के लिए मंदिर को कुछ समय के लिए बंद करने का आग्रह किया था. कहा गया है कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी से परामर्श के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

Coronavirus : बढ़ते कोविड मामलों के बीच बैंक कर्मचारियों ने उठाई हफ्ते में 5 दिन काम करने की मांग

देश कुल कोरोना वायरस के मामलों की कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 11,18,043 हो गई है जिसमें 3,90,459 सक्रिय मामले हैं. भारत कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में रही से रिकवरी भी हो रही है. अबतक 7,00,087 मरीजों को ठीक किया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के भारत में अबतक कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 27,497 मौतें शामिल हैं. आंकड़ों के अनुसार भारत में मृत्युदर लगभग 2.5 फीसदी के आसपास है.

Coronavirus Update मल्टीनेशनल कंपनी के 288 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

 

First published: 20 July 2020, 16:26 IST
 
अगली कहानी