Home » राज्य » Coupe Beaten by crowds for hugging in Kolkata Metro train moral policing
 

कोलकाता मेट्रो में कपल ने कर दी ऐसी हरकत, लोगों ने की जमकर पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2018, 17:02 IST

कोलकाता में लोगों ने एक कपल की जमकर पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि ये जोड़ा एक दूसरे के गले मिल रहा था. उसी दौरान लोग उनपर टूट पड़े. ये घटना कोलकाता के दम-दम मेट्रो स्टेशन की बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कल मेट्रो में सफर के दौरान एक-दूसरे के गले लग रहा था.

इसी दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति ने उन्हें टोका, जिससे दोनों पक्षों में बहस होने लगी. जब युवक बुजुर्ग की बातों का जवाब दे रहा था, तभी कुछ और यात्री भी बुजुर्ग के पक्ष में बोलने लगे. उसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि लोगों की भीड़ ने इनके दम-दम मेट्रो स्टेशन पर उतरते ही लात-घूंसों से पिटाई शुरु कर दी.

युवक को पिटता देख उसके साथ की युवती उसे बचाने की कोशिश की तो लोगों ने उसे भी नहीं बख्शा और युवती की भी जमकर पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि लोग कपल को पीटते हुए बोल रहे थे कि कोई कमरा क्यों नहीं ले लेते?

इसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने युवक और युवती को बमुश्किल भीड़ से बचाया. वहीं कोलकाता मेट्रो ने प्रशासन से इस मामले में अभी तक किसी की कोई शिकायत नहींं मिली है. हालांकि मामले की जांच जारी है. कोलकाता मेट्रो में हुई इस घटना पर सोशल मीडिया में काफी नाराजगी देखी जा रही है. बांग्लादेश की प्रख्यात लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट कर लिखा कि, "एक कपल को कुछ नाराज बुजुर्गों ने पीटा. नफरत के मामले यहां आम हैं, लेकिन प्यार के मामलों को अश्लीलता माना जाता है.

 

बता दें कि मोरल पुलिसिंग के ऐसे मामले भारत में आम होते जा रहे हैं, इससे पहले मेघालय में भी एक महिला को इसलिए पीटा गया था, क्योंकि पीड़िता किसी दूसरे समुदाय के युवक के साथ रिलेशन में थी. वहीं हाल ही में असम में भी एक महिला को 12 लोगों ने सिर्फ इसलिए पीटा था, क्योंकि महिला एक दूसरे व्यक्ति के साथ एक मेडिकल सेंटर जा रही थी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी पढ़ें- टॉवल में रेस 3 की शूटिंग कर रहे थे बॉबी देओल, हुआ ऐसा कि फोटो हो गई वायरल

First published: 1 May 2018, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी