Home » राज्य » Darjeeling violence: Himalayan Railway (DHR) Toy train station torched by a group of people in Sonada
 

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी Toy ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2017, 16:57 IST

अलग राज्य गौरखालेंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हिंसा एक बार फिर भड़क गई है. शुक्रवार रात को एक गोरखालैंड समर्थक की मौत हो गई. गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दावा किया है कि जब तशी भूटिया मेडिकल स्टोर से लौट रहा था, तो पुलिस ने उसकी हत्या कर दी.

इसके बाद नाराज़ प्रदर्शनकारियों ने दार्जिलिंग और घूम टॉय ट्रेन स्टेशनों पर भी तोड़-फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने सोनादा टॉय ट्रेन स्टेशन को फूंक दिया है. सोनादा पुलिस स्टेशन में तोड़-फोड़ भी की गई है. दार्जिलिंग में हिंसा को देखते हुए एक बार फिर सेना तैनात की गई है. दार्जिलिंग और सोनादा में सेना की तैनाती हुई है.

गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट (जीएनएलएफ) ने दावा किया है कि भूटिया उनका कार्यकर्ता था. मोर्चा का दावा है कि पुलिस गोलीबारी में एक और प्रदर्शनकारी मारा गया है. मृतक के परिवार ने पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. शव अभी तक परिवार को नहीं सौंपा गया है. 

दरअसल शुक्रवार रात बंद समर्थक सोनादा में धरना दे रहे थे, तब एक पुलिस गश्ती टीम नाकाबंदी को साफ करने के लिए वहां पहुंची. इसी दौरान वहां झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस का दावा है कि फायरिंग नहीं की गई.

First published: 8 July 2017, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी